اردو | हिन्दी | English
728 Views
खेल

सानिया मिर्जा को इंडियन ऑफ द एअर का पुरस्कार

Sania-Mirza
Written by Taasir Newspaper

नई दिल्ली, 10 जून (वेबवार्ता) दुनिया की नंबर एक महिला डबल्स टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को गुरुवार रात यहां एक समारोह में सीएनएन न्यूज -18 इंडियन ऑफ द ईयर 2015 अवार्ड से सम्मानित गया.

मरकआभ वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 2000 सिडनी ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता महिला वेट ल्फ़टर कर्णम मलेशवरी के साथ सानिया को इस पुरस्कार से सम्मानित किया। सीएनएन न्यूज -18 इंडियन ऑफ द ईयर 2015 खेल पुरस्कार की दौड़ में गोल्फ खिलाड़ी ानरबा लाहड़िय, भारतीय पुरुष हॉकी टीम, क्योज़खुलाड़िय पंकज आडवाणी, भारतीय क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन, बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल और टेनिस स्टार सानिया मिर्जा शामिल थीं लेकिन सानिया को पिछले साल उनकी जबरदस्त उपलब्धियों और दुनिया में नंबर एक बनने की सफलता के लिए धन्यवाद यह पुरस्कार मला.

जीटली और मलेशवरी के हाथों यह सम्मान स्वीकार करने के बाद सानिया ने कहा कि मेरा यहाँ यह पहला मौका है मैं इस पुरस्कार को स्वीकार करके बेहद गर्व महसूस कर रही हों.

मलेशवरी मेरी हीरो हैं जिन्होंने सिडनी में कांस्य पदक जीतकर सिखाया कि महिला खिलाड़ी भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता प्राप्त कर सकते हैं। जब उन्होंने ओलंपिक पदक जीता था तब मैं काफी छोटा थी.

टीनस स्टार ने साथ ही कहा कि यह सम्मान उन सभी लड़कियों के लिए है जिनके माता पिता उन्हें टेनिस खेलने से यह कहकर रोकते हैं कि रंग काला हो गा.ाीवार्ड समारोह में हाल में फ्रेंच ओपन का मिश्रित युगल और अपने कैरियर का 18 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले टेनिस स्टार लिएंडर पेस को विशेष जूरी पुरस्कार से सम्मानित गया.पेस ने यह पुरस्कार स्वीकार करने के बाद कहा कि यह सम्मान मुझे मेरे पिता डॉक्टर वेस पेस की बदौलत मिला है जिन्होंने मुझे सिखाया था।

About the author

Taasir Newspaper