اردو | हिन्दी | English
617 Views
Uncategorized

राँची के काॅलेजों के बाहर सड़क किनारे अवैध रूप से वाहन खड़ा करने के मामला।

PIC
Written by Taasir Newspaper

राँची, 13 जुलाई 2016

राजधानी राॅंची के काॅलेजों खासकर संत जेवियर काॅलेज एवं गोस्सनर काॅलेज के बाहर सड़क किनारे अवैध रूप से दो पहिया वाहन खड़ा करने के मामले को लेकर झारखण्ड प्रदेष एनएसयुआई का प्रतिनिधिमण्डल यातायात उप-पुलिस अधीक्षक-1 दिलीप खलखो से मिला। प्रतिनिधिमण्डल की मांग है कि जल्द से जल्द ऐसे काॅलेजों के बाहर हो रहे ऐसे अवैध पार्किंग को हटाया जाए, जिससे सड़क में हो रहे जाम से निजात मिल सके।
एनएसयुआई के प्रदेष सचिव अभिनव भगत ने वार्ता के दौरान यातायात उप-पुलिस अधीक्षक-1 दिलीप खलखो को बताया कि अमूमन देखा जाता है कि उक्त काॅलेजों में पार्किंग की व्यवस्था होने के बावजूद वहाॅं के पढ़ने वाले छात्र-छात्राएॅं अपने दोपहिया वाहन सड़क किनारे ही लगा देते हैं, जबकि काॅलेज प्रषासन के गार्ड भी उन्हें वहाॅं से नहीं हटाने को कहते हैं जिसके वजह से मुख्य सड़क की चैड़ाई काफी संकरी हो जाती है जिसके परिणामस्वरूप काॅलेज अवधि में अक्सर इन सड़कों में जाम की स्थिति बनी रहती है।
प्रदेष महासचिव षारिक अहमद ने आगे बताते हुए कहा कि लालपूर रोड में कई नीजी कोचिंग संस्थानों में पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने के वजह से कोचिंग संस्थानों के बाहर ही सड़क किनारे अवैध रूप से पार्किंग करायी जाती है, जिसके वजह से षाम के समय लालपूर क्षेत्र की सड़कों में ऐसी जाम लगती है कि सारे वाहन सड़क पर घंटो रंेगते रहते हैं।
जिला सचिव अमरेन्द्र कुमार ने कहा कि अगर जल्द ही प्रषासन की ओर से अवैध पार्किंग को हटाने के लिए कड़ी कार्रवाई नहीं की गयी तो एनएसयुआई बाध्य होकर आने वाले समय में इन काॅलेजों के बाहर आन्दोलन करने को मजबूर होगी।

About the author

Taasir Newspaper

Leave a Comment