اردو | हिन्दी | English
27 Views
बॉलीवुड

Box Office collection: इस फिल्म के सामने फेल है ‘बाहुबली’ और ‘दंगल’ की कमाई

it_650x400_41505207740
Written by Taasir Newspaper

खास बातें

  1. कमाल की हॉरर फिल्म है
  2. स्टीफन किंग के उपन्यास पर आधारित है
  3. खौफनाक जोकर की कहानी है

नई दिल्ली: बॉलीवुड की फिल्में जहां 100 या 200 करोड़ रु. के आंकड़े में उलझी रहती हैं, वहीं हॉलीवुड की एक फिल्म है जिसने तीन दिन में ही इतनी कमाई कर ली है जितनी हमारी अब तक की सबसे बड़ी हिट फिल्में ‘दंगल’ और ‘बाहुबली’ भी बॉक्स ऑफिस पर नहीं कमा पाई हैं. हॉरर किताबों के राइटर स्टीफन किंग के हॉरर नॉवेल पर आधारित फिल्म ‘इट’ ने अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर 12.30 करोड़ डॉलर (787 करोड़ रु.) की कमाई कर ली है. फिल्म का बजट 3.50 करोड़ डॉलर (224 करोड़ रु.) है. इस तरह फिल्म अपने बजट की तीन गुना कमाई पहले ही हफ्ते में कर चुकी हैं. ‘दंगल’ ने 2,000 करोड़ रु. की कमाई थी जबकि ‘बाहुबली’ का आंकड़ा लगभग 1,700 करोड़ रु. रहा था.

इस हॉरर फिल्म को एंडी मुशिएती ने डायरेक्ट किया है और यह 8 सितंबर को भारत में भी रिलीज हुई थी. इससे पहले एंडी ने 2013 में ‘ममा’ फिल्म बना थी और इस हॉरर फिल्म को भी खूब पसंद किया गया था. फिल्म स्टीफन किंग के 1980 के दशक के लोकप्रिय उपन्यास पर आधारित है और स्टीफन ने फिल्म रिलीज से पहले उन्होंने कहा था, “यह फिल्म आपको कुछ अलग एहसास कराएगी और हर लेवल पर आपको देखकर मजा आएगा. इट सिर्फ एक हॉरर मूवी नहीं है बल्कि यह उससे कहीं आगे की चीज है.”

फिल्म की कहानी मैने के डेरी शहर की है, यहां के बच्चे एक डर का सामना कर रहे हैं. यह डर पेनीवाइज नाम के शैतान जोकर का है, जिसका अतीत खून खराबे भरा रहा है. वह अतीत से फिर लौट आया है.

About the author

Taasir Newspaper