آج کا شماره | اردو | हिन्दी | English
104 Views
लाइफस्टाइल

इराक में इतनी ग्लैमरस LIFE जीती हैं लड़कियां, देखिए फोटोज

iraq_650x400_51507867953 (1)
Written by Taasir Newspaper

खास बातें

  1. ईराक में लड़कियां सोशल मीडिया पर पोस्ट करती हैं ऐसी फोटोज.
  2. अमीर घरानों की लड़कियां अपनी लाइफ को खुलकर जी रही हैं.
  3. अमीर घर की बेटियां महंगी गाड़ियों में घूमती नजर आ रही हैं.

नई दिल्ली: इराक में शरिया कानून चलता है, जिसमें महिलाएं बिना बुर्के के बाहर नहीं निकल सकतीं. लेकिन इसी देश में एक ऐसा तबका भी है, जहां की महिलाएं मॉडर्न कपड़ों से लेकर शराब और सिगेरट तक पीती हैं. इंस्टाग्राम पर इराक के अमीर घरों की बेटियों की पोस्ट की गई फोटोज देख यकीन करना मुश्किल हो जाता है कि इसी देश में महिलाओं को दबाकर रखा जाता है.

लड़कियां जीती हैं खुलकर लाइफ
इराक में हुए एक सर्वे से यह बात भी सामने आई थी कि इराक में 19 फीसदी महिलाएं मानसिक परेशानियों से जूझ रही हैं. साथ ही यहां 2003 में कुछ एनजीओ भी शुरू हुए जैसे, ‘ऑर्गेनाइजेशन फॉर वुमेंस फ्रीडम इन इराक’, जिनका काम महिलाओं को अधिकार दिलाना था.

लेकिन इसी देश में अमीर घरानों की लड़कियां अपनी लाइफ को खुलकर जी रही हैं. पिछड़े तबके की महिलाओं को जहां धार्मिक एवं सांप्रदायिक मामलों की वजह से संघर्ष करना पड़ता है, वहीं अमीर घर की बेटियां महंगी गाड़ियों में घूमने से लेकर मॉर्डन अंदाज में नजर आ रही हैं.

इंस्टाग्राम पर richkidsofiraq के नाम से चलने वाले अकाउंट पर इन लड़कियों की फोटोज देख यकीन करना मुश्किल हो जाता है कि ये इराक जैसे देश में रहती हैं, जहां कई बार बुरका ना पहनने वाली महिलाओं को सजा दी जाती है.

About the author

Taasir Newspaper