آج کا شماره | اردو | हिन्दी | English
15 Views
खेल

Afghanistan vs Zimbabwe ODI: स्पिनर राशिद खान का दमदार प्रदर्शन, अफगानिस्‍तान ने जिम्‍बाब्‍वे को 6 विकेट से हराया

rashid-khan_650x400_41518580482
Written by Taasir Newspaper

खास बातें

  1. राशिद ने मैच में पांच विकेट हासिल किए
  2. मुजीब उर रहमान ने लिए तीन विकेट
  3. सीरीज में 2-1 से आगे हुआ अफगानिस्‍तान

शारजाह: युवा स्पिन जोड़ी राशिद खान और मुजीब उर रहमान के दमदार प्रदर्शन की बदौलत अफगानिस्‍तान ने जिम्‍बाब्‍वे को तीसरे वनडे मैच में हरा दिया है. स्पिन सनसनी माने जा रहे राशिद के पांच और मुजीब उर रहमान के तीन विकेट की बदौलत अफगानिस्तान ने पांच वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में जिम्बाब्वे को छह विकेट से पराजित किया. इस जीत के साथ ही अफगानिस्‍तानी टीम ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है.जिम्बाब्वे की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी बैटिंग चुनी लेकिन उसके बल्‍लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया. पूरी टीम 34.3 ओवर में महज 154 रन पर आउट हो गई.

क्रेग इरविन ने सर्वाधिक 39 रन बनाए जबकि सिकंदर रजा ने 38 रन का योगदान दिया. चौथे विकेट के लिए दोनों की 74 रन की साझेदारी टूटते ही पारी लड़खड़ा गई. राशिद खान की फिरकी का जिम्‍बाब्‍वे टीम के पास कोई जवाब नहीं था. उन्‍होंने 24 रन देकर पांच विकेट लिए. रहमान ने भी उनके आदर्श सहयोगी की भूमिका निभाते हुए 45 रन देकर तीन बल्लेबाजों को चलता किया.

जवाब में अफगानिस्तान ने इस मामूली लक्ष्य को 27.3 ओवर में महज चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. टीम की ओर से रहमत शाह (56) और नासिर जमाल (51) ने अर्धशतकीय पारी खेल टीम की जीत सुनिश्चित की. जिम्‍बाब्‍वे के लिए तेंदई चतारा ने दो विकेट हासिल किए. कप्‍तान ग्रीम क्रेमर ने और रेयान बर्ल ने एक-एक विकेट हासिल किया.

About the author

Taasir Newspaper