آج کا شماره | اردو | हिन्दी | English
15 Views
विज्ञान-टेक्नॉलॉजी

Asus Zenfone 5 Lite की तस्वीरें लीक, इसमें होंगे 4 कैमरे!

asus-zenfone-5-lite_800x450_41518411171
Written by Taasir Newspaper

ख़ास बातें

  • असूस ज़ेनफोन 5 लाइट की तस्वीरें लीक
  • 4 कैमरों के साथ देखा गया स्मार्टफोन, दिखे ये स्पेसिफिकेशन
  • टिप्सटर इवान और एक इंस्टाग्राम यूज़र की पोस्ट से सामने आई जानकारी
इसी महीने के अंत में आयोजित होने जा रहे एमडब्ल्यूसी 2018 में तमाम बड़ी कंपनियां अपने स्मार्टफोन से पर्दा उठाएंगी। इसी कड़ी में एक बार फिर से असूस ज़ेनफोन 5 लाइट की तस्वीरें लीक हुई हैं। हमें पहले से उम्मीद है कि असूस के इवेंट में ज़ेनफोन 5 से पर्दा उठ सकता है लेकिन अब ज़ेनफोन 5 के लाइट वर्ज़न के आने की चर्चा तेज़ हो गई है। लीक हुई तस्वीर के ज़रिए इस स्मार्टफोन में 4 कैमरे देखे गए हैं। टिप्सटर इवान ब्लास की मानें तो फोन के रियर में 16 मेगापिक्सल के डुअल कैमरे होंगे व फ्रंट में सेल्फी के दीवानों के लिए यह स्मार्टफोन 20 मेगापिक्सल के कैमरे से लैस हो सकता है। पोर्ट्रेट को ज्यादा बेहतर बनाने के लिए इस कैमरे में आर्टीफिशियल बुकेह व ब्यूटी मोड भी जोड़ा गया है।

स्मार्टफोन में 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला फुल एचडी प्लस रेजॉल्यूशन वाला डिस्प्ले भी देखा गया है। इसमें 5.7 से 6.0 इंच के बीच आकार वाले डिस्प्ले की उम्मीद है। साथ ही फोन के बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। फोन के फ्रंट में डुअल कैमरे की जगह देखी गई है। बता दें कि एमडब्ल्यूसी 2018 में असूस का इवेंट 27 फरवरी को तय हुआ है। कंपनी इस दिन अपनी ज़ेनफोन 5 सीरीज़ से पर्दा उठा सकती है।

मार्सल कैंपस नाम के यूज़र ने इंस्टाग्राम पर हाल में असूस के हैंडसेट की तस्वीर पोस्ट की है। चर्चा है कि यह असूस का ज़ेनफोन 5 लाइट है, जिसका ज़िक्र टिप्सटर इवान ब्लास ने कुछ घंटों पहले किया है। तस्वीर में देखे गए फोन का कुलजमा डिज़ाइन और वर्टिकलट, सेंट्रल कैमरा का प्लेसमेंट इस बात का इशारा हैं कि यह ज़ेनफोन 5 लाइट ही है। हाल के दिनों में जिस रेग्युलर ज़ेनफोन 5 की तस्वीरें आई हैं, उन्हें देखते हुए इसे ज़ेनफोन 5 लाइट ही माना जा रहा है। तस्वीर के मुताबिक हैंडसेट के बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर देखा गया है, जिसका सीधा मतलब यह हुआ है कि फोन में कैपसिटिव कंट्रोल और होम बटन होना मुश्किल है। फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट होने की भी बात कही जा रही है।

बता दें कि असूस ज़ेनफोन 5 सीरीज़ के अलावा एमडब्ल्यूसी 2018 में जिन स्मार्टफोन पर तकनीक के दीवानों की नज़र है उनमें कई बड़े ब्रांड के फोन शामिल हैं। इनमें सैमसंग गैलेक्सी एस9, एस9 प्लस, सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड प्रो, शाओमी मी मिक्स 2एस, नोकिया 1, नोकिया 7 प्लस, नोकिया 8 (2018) और नोकिया 9 का लोगों को बेसब्री से इंतज़ार है।

About the author

Taasir Newspaper