آج کا شماره | اردو | हिन्दी | English
16 Views
लाइफस्टाइल

Valentine’s Day 2018: बोरिंग नहीं, इन 5 तरीकों से बनाएं अपनी डेट को हमेशा के लिए यादगार

valentine-day_650x400_81518516074
Written by Taasir Newspaper

खास बातें

  1. पार्टनर के साथ पिकनिक पर जाएं
  2. लॉन्ग ड्राइव पर निकल पड़ें
  3. ऐतिहासिक स्थलों पर घूमें

नई दिल्ली: वैलेंटाइन डे का मौका है और सभी कपल्स डेट प्लान कर रहे हैं. हर कोई 14 फरवरी के लिए अपने पार्टनर के साथ स्पेशल टाइम बिताने की जगह ढूंढ रहे हैं. साथ ही कपल्स इस जुगाड़ में है कि कैसे इस दिन को पार्टनर के लिए और भी खास बनाया जाए.

इस दिन को खास बनाने के चक्कर में सभी कपल्स एक ही गलती कर रहे हैं वो है हर बार एक ही तरह की डेट प्लान करना. जिस तरह आप हर साल एक ही गिफ्ट नहीं देते उसी तरह हर बार वही बोरिंग रेस्ट्रॉ में जाकर खाना क्यों? इस वैलेंनटाइन को यादगार बनाने के लिए नीचे 5 आइडियाज बता रहे हैं, जिन्हें ट्राय करने पर ये खास दिन आपका पार्टनर कभी नहीं भूल पाएगा.

सबसे खास, इस दिन महाशिवरात्रि होने की वजह से कई लोगों की छुट्टी भी है, तो अगर आप भी उन लकी लोगों में से हैं जिन्हें ये ऑफ मिल रहा हो तब तो पार्टनर के साथ जाना जरूर बनता है.

जानें क्यों मनाया जाता है वैलेंटाइन डे

1. पिकनिक पर जाएं
लंच, चॉकलेट, फ्रूट्स और मैट लेकर निकल पड़ें. ठीक वैसे ही जैसे बचपन में जाया करते थे. आप चाहे तो कैरम या सांप सीढ़ी या फिर चोर पुलिस वाला गेम भी खेल सकते हैं.

2. लॉन्ग ड्राइव पर जाएं
कहीं किसी रेस्ट्रो में हाथों में हाथ डाले बैठने के बजाय लॉन्ग ड्राइव पर निकल पड़ें.

3. गेम खेलें
ये आइडिया उन लोगों के लिए बेस्ट हैं जिनके बच्चे हैं या फिर जो लोग फैमिली के साथ रह रहे हैं. आप वैलेंटाइन डे लिए के लिए क्रिकेट, छुपन-छुपाई, बैडमिंटन या फिर कोई भी ऐसा गेम खेल सकते हैं जिसमें फैमिली शामिल हो सके.

4. बचपन की यादे ताजा करें
आप अगर अपने शहर में हो तो हर उन जगहें घूमे जहां आपने अपना बचपन गुजारा हो. अगर अपने घर से दूर हो तो दोस्तों के साथ रियूनियन कर सकते हैं.

5. ऐतिहासिक स्थलों पर घूमना
एक या दो नहीं बल्कि कई ऐसे लोग हैं जो अपने शहर के सभी ऐतिहासिक जगहों पर नहीं घमते. जबकि उन जगहों को देखने के लिए विदेशों से लोग आते हैं. वैलेंटाइन डे के दिन आप अपने शहर कि सभी ऐतिहासिक जगहों पर घूम सकते हैं.

About the author

Taasir Newspaper