विज्ञान-टेक्नॉलॉजी

24 को लॉन्च हो सकता है MI A2, मिल सकते हैं ये फीचर्स

36
Written by Taasir Newspaper

Taasir Urdu News Network | Uploaded on 12-July-2018

चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी ने पहली बार भारत में स्टॉक एंड्रॉयड के साथ Mi A1 लॉन्च किया. यह स्मार्टफोन भारत में काफी पॉपुलर हुआ और अच्छी बिक्री भी हुई. अब कंपनी इसका अगला वर्जन यानी Mi A2 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

कंपनी ने स्पेन में ग्लोबल लॉन्च इवेंट का आयोजन किया है और इस दौरान Mi 6X लॉन्च किया जा सकता है. पिछले साल कंपनी ने ग्लोबल इवेंट नई दिल्ली में आयोजित किया था और इस साल भी स्पेन यह इवेंट 24 जुलाई को होगा.

गौरतलब है कि Mi A1 पहला कंपनी का पहला Android One डिवाइस है जिसे भारत मे पेश किया गया था. इसलिए जाहिर है Mi A2 या Mi 6X में भी Android One ही दिया जाएगा.

 शाओमी ने अपने फोरम पोस्ट में कहा है कि कंपनी 24 को स्पेन के मैड्रिड शहर में इवेंट का आयोजन करेगी. हालांकि इस इवेंट में कौन सा स्मार्टफोन लॉन्च होगा इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है. कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस इवेंट में एक से ज्यादा प्रोडक्ट लॉन्च हो सकते हैं.

Mi A2 की बारे में खबरें पहले से ही आ रही हैं कि इसमें क्या स्पेसिफिकेशन्स होंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्मार्टफोन में 5.99 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले होगी जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का होगा. प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 दिया जाएगा. ऑपरेटिंग सिस्टम के तौर पर इसमें Android 8.1 Oreo दिया जाएगा. यह मिड रेंज बजट स्मार्टफोन होगा और इसमें पिछली बार की तरह डुअल कैमरा दिया जाएगा.

 

About the author

Taasir Newspaper