खेल

इंग्‍लैंड से सीरीज हारकर भी भारत टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर कायम, इंग्लैंड को हुआ ‘यह’ फायदा

team-india
Written by Taasir Newspaper

Taasir Urdu News Network | Uploaded on 12-September-2018

लंदन: इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टेस्‍ट की सीरीज में विराट कोहली की टीम को 1-4 की करारी हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि इस हार के बावजूद टीम इंडिया ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है. दूसरी ओर, इंग्‍लैंड की टीम को इस सीरीज जीत का फायदा मिला है और  4-1 की जीत के साथ वह टेस्‍ट टीम रैंकिंग में पांचवें से चौथे स्थान पर पहुंच गया है. विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम ने सीरीज की शुरुआत 125 अंक के साथ की थी लेकिन इसे गंवाने के बाद उसके 115 अंक रह गए हैं. भारत को मंगलवार को समाप्त हुए पांचवें और अंतिम टेस्ट में 118 रन से हार का सामना करना पड़ा था जिससे उसने इंग्लैंड को सीरीज 1-4 से गंवा दी.

इंग्लैंड ने सीरीज की शुरुआत पांचवें स्थान और 97 अंक के साथ की थी लेकिन दुनिया की नंबर एक टीम भारत के खिलाफ बड़ी जीत से उसको आठ अंक का फायदा हुआ है और टीम न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ते हुए 105 अंक के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है. जो रूट की इंग्लैंड की टीम अब दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया से सिर्फ एक अंक पीछे है.

इन दोनों टीमों के 106 अंक हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम दशमलव अंक में बेहतर स्थिति में होने के कारण दूसरे स्थान पर है. न्यूजीलैंड के 102 अंक हैं जिससे इन चार टीमों के बीच अब सिर्फ पांच अंक का अंतर है.

About the author

Taasir Newspaper