खेल

IND vs WI 2nd Test: विराट के वीर हैदराबाद में ये ‘चार कारनामे’ कर दें, तो चौंकिएगा बिल्कुल मत

virat-kohli
Written by Taasir Newspaper

Taasir Urdu News Network | Uploaded on 11-October-2018

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया विंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच (मैच प्रिव्यू) खेलने के लिए तैयार है. उप्पल के राजीव गांधी स्टेडियम में दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. करोड़ों हिंदुस्तानी क्रिकेटप्रेमी अब यहां टीम इंडिया से जीत की नहीं, बल्कि उस कारनामे की उम्मीद कर रहे हैं, जिसे भारत ने अपनी जमीं पर विंडीज के खिलाफ बार-बार दोहराया है.  चलिए आपको बारी-बारी से बता दे हैं इन सभी खास पहलुओं के बारे में.

1. टीम इंडिया यहां अभी तक चार टेस्ट मैच खेल चुकी है. तीन में उसे जीत मिली है, तो एक में उसे हार नसीब हुई है. भारत ने इस मैदान पर न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया को हराया है. और अब राजीव गांधी स्टेडियम में विराट कोहली की टीम अपनी चौथी और विंडीज के खिलाफ पहली जीत हासिल करने को तैयार है.

2. भारतीय जमीं पर खेले अपने आखिरी तीन टेस्ट मैचों में विंडीज की टीम सिर्फ तीन नौ दिन और 720.5 ओवरों के भीतर सिमट गई. इन तीनों  ही टेस्ट में विंडीज को पारी के अंतर से मुंह की खानी पड़ी. और अगर यह कहा जाए कि विंडीज लगातार चौथे टेस्ट में ठीक ऐसी ही स्थिति में खड़ा है, तो बिल्कुल भी गलत नहीं होगा.

3. सीरीज के पहले टेस्ट में भारत ने विंडीज के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर खड़ा किया और अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की. और जिस तरह की बैटिंग अपनी जमीं पर भारतीय बल्लेबाज कर रहे हैं, अगर ऐसा हैदराबाद में हो जाए, तो भी चौंकाने वाली बात नहीं ही होगी

4. साल 2016 के बाद से भारतीय टीम आठ बार छह सौ या इससे ऊपर का स्कोर खड़ा कर चुकी है. जबकि इसी समयावधि में दुनिया की शेष टीमों मिलकर छह बार ही ऐसा किया है. भारत ने अकेले दो बार ज्यादा इस काम को अंजाम दिया है. और भारतीय बल्लेबाज फिर से हैदराबाद में फिर से छह सौ का स्कोर पार कर देते हैं, तो यह भी चौंकाने वाली बात नहीं होगी.

कुल मिलाकर बात यह है कि खिलाड़ियों के लिए रिकॉर्ड बनाने का मौका ही मौका है. अब विराट के लड़ाके इसको कितना भुनाते हैं, यह देखने वाली बात होगी.

About the author

Taasir Newspaper