लाइफस्टाइल

अंतर्राष्ट्रीय कैंपेनिंग टूगेदर फ़ॉर गुड में शामिल हुए मोटू-पतलू

IMG-20190410-WA0056
Written by Taasir Newspaper

कोलकाता, 9 अप्रैल (अर्चना साव) इंडियंस चिल्ड्रन पे टेलीविज़न नेटवर्क ‘निकलोडियन’ के दो मशहूर पात्र मोटू-पतलू आज सुबह सोनारपुर स्थित स्वर्णिम इंटरनेशनल स्कूल आ पहुंचे हैं। जिसके फलस्वरूप बच्चों में खुशियों की लहर दौर गई है।

दरअसल आजकल के बच्चे किताबों के बोझ तले हमेशा डूबे हुए रहते हैं और ऊपर से उन पर अभिभावकों का दबाव हमेशा बना रहता है। दोनों मिलाकर उनकी ज़िन्दगी मानों बंद कमरे की चार दीवारों में ही सिमट कर रह जाती है। और ऐसे में मोटू-पतलू अक्सर अपने करतब दिखने के लिए स्कूल के बच्चों से मिलने के लिए अचानक आ पहुंचते हैं। और अपने अनोखे करतब दिखाकर बच्चों के सर से उनके पढ़ाई के बोझ को कुछ हदतक निज़ात दिलाने की कोशिश करते हैं। और तो और बच्चे भी ऐसे कार्टून कैरेक्टर्स से रूबरू होने की भी खास दिलचस्पी रखतें हैं। आपको बता दे, निकलोडियन का पूर्ण स्वामित्व वायाकॉम-18 के पास है। और मोटू-पतलू का यह दौरा अंतर्राष्ट्रीय कंपैनिंग ‘टूगेदर फॉर गुड’ के अंतर्गत आता है।

इस अभियान पर प्रकाश डालते हुए, अर्ली चाइल्डहुड एसोसिएशन की अध्यक्ष डॉ। स्वाति पोपट ने कहा, “तीन दशकों से शिक्षा उद्योग में काम करने के बाद, मैं समझती हूं कि बच्चों में मानसिक स्वास्थ्य कम होना हमारे समाज की प्रमुख चिंताओं में से एक है। इस पहल के लिए निकेलोडियन के साथ जुड़ने से मुझे एक साथ अच्छे अभियान के माध्यम से परिवर्तन के पहियों को मंथन करने IMG-20190410-WA0055में बहुत खुशी मिली। ”

इस पहल के साथ, हम बच्चों के बीच मानसिक स्वास्थ्य पर द्वारपाल के लिए जागरूकता पैदा करने और बच्चों को विभिन्न दबावों के लिए मैथुन तंत्र सिखाने की आशा करते हैं। अर्ली चाइल्डहुड एसोसिएशन के साथ साझेदारी अपने उन्नत कार्यक्रमों के साथ व्यवहार में बदलाव की सुविधा प्रदान करेगी जो बच्चों को चिंता, तनाव, सहकर्मी दबाव और धमकाने की अवांछनीय चुनौतियों को समझने और उनका सामना करने में मदद करेगी।

About the author

Taasir Newspaper