राजनीति

कांग्रेस से ‘न्‍याय’ की उम्‍मीद में उदित राज ने नाम से हटाया ‘चौकीदार’

Untitled-31 copy
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | Uploaded on 24-April-2019

बीजेपी से नाराजगी के बाद सांसद उदित राज (Udit Raj) ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में उदित राज कांग्रेस में शामिल हुए. कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में उदित राज ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी दलित विरोधी पार्टी है. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि वह साल 2014 के आस-पास में ही कांग्रेस ज्वाइन करना चाहते थे. दिल्ली के उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से टिकट न मिलने से नाराज उदित राज ने बुधवार सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी. राहुल गांधी के साथ उनकी पहली तस्वीर सुबह 11 बजे के बाद सामने आई. राहुल गांधी से मुलाकात करने और पार्टी में शामिल होने के बाद भी उदित राज ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर अपने नाम के आगे से ”चौकीदार” शब्द नहीं हटाया था.

लेकिन कुछ समय बाद ही कांग्रेस से ‘न्‍याय’ की उम्‍मीद में उदित राज (Udit Raj) ने अपने नाम के आगे से ”चौकीदार” शब्द हटा दिया. अब उनके ट्वीटर अकाउंट की कवर फोटो में वह और राहुल गांधी साथ में दिख रहे हैं.

बता दें कि मंगलवार को टिकट नहीं मिलने की आशंका को देखते हुए सांसद उदित राज (Udit Raj) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकांउट पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ शब्द (Chowkidar Udit Raj) हटा दिया था. मगर फिर कुछ घंटे बाद ही उन्होंने ‘चौकीदार’ शब्द लगा लिया. ऐसे में ये कहा जा रहा था कि उदित राज मान गए हैं, लेकिन बुधवार को कांग्रेस में शामिल होते ही उन्होंने बीजेपी से अपनी नाराजगी साफ कर दी है.
 गौरतलब है कि टिकट कटने के सवाल पर उदित ने कहा था, ‘जब 2018 में एससी-एसटी संशोधन पर बंद आयोजित हुआ, मैंने विरोध किया, इसलिए ही पार्टी नेतृत्व संभवतया मुझसे नाराज हो गया. जब सरकार की तरफ से कोई भर्ती नहीं हो रही, तो क्या मुझे इस मुद्दे को नहीं उठाना चाहिए था? मैं दलितों के मुद्दों उठाता रहूंगा.’

About the author

Taasir Newspaper