व्यंजन

कोलकाता ए एच आई वि एफ रिसर्च सेंटर में “बेबी शो” कार्यक्रम का आयोजन

IMG-20190415-WA0022
Written by Taasir Newspaper

कोलकाता ( अर्चना साव) लोकसभा शिक्षा केंद्र द्वारा 14 वार्षिक बेबी शो का आयोजन कोलकाता के ए एच आईविएफ रिसर्च सेंटर में रविवार को आयोजित किया गया। इस समारोह में आईवीएफ ट्रीटमेंट द्वारा जो बच्चों का जन्म हुआ उनके लिए यह कार्यक्रम प्रतिवर्ष मनाया जाता है। 2003 से चलता आ रहा यह सांस्कृतिक कार्यक्रम को बहुत ही सरलता पूर्वक आयोजित किया जाता है, और इस दिन बच्चों के लिए उपहार और फ्री ट्रीटमेंट का आयोजन भी किया जाता है।

इस समारोह में करीब करीब 60 से अधिक बच्चों ने अपने माता पिता के साथ आकर इस कार्यक्रम का हिस्सा बने और साथ ही साथ विशेष अतिथि के रूप में डॉ. जयश्री भट्टाचार्य (Director), डॉ. बी बी भट्टाचार्य, डॉ. एन.एस मंडल, डॉ. सुनीता साहा, डॉ. सुनीता देव सहित और भी विशिष्ट व्यक्तिगण उपस्थिथित हुए और इस समारोह का शोभा बढ़ाएं। इस कार्यक्रम के दौरान संवाददाता सम्मेलन का भी आयोजन किया गया जहां लोक सभा शिक्षा केंद्र के अध्यक्ष सहित सभी लोग उपस्थित हुए।

लोक सभा शिक्षा केंद्र का उद्देश्य है कि भारत के विभिन्न अंचलों में हर महिलाओं को याा पुरुष को किसी भी तरह से संतानहीन का तकलीफ ना हो। डॉक्टर जयश्री भटाचार्य ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि आईवीएफ ट्रीटमेंट द्वारा संतान प्राप्ति हो सकती है और हम इसी चीज का ट्रीटमेंट करते हैं और साथ ही साथ हमारा ऑर्गनाइजेशन हर तरह का ट्रीटमेंट के लिए विभिन्न अंचलों में अपना सहयोग दे रहे हैं।

 

About the author

Taasir Newspaper