राजनीति

Election 2019: ममता के गढ़ में गरजे PM मोदी- TMC के गुंडों ने बंगाल को नर्क बना रखा है, मुझे जेल भेजने की दी जा रही है धमकी

Untitled-8 copy
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | Uploaded on 17-May-2019

कोलकाता: Election 2019: पश्‍च‍िम बंगाल के मथुरापुर में आयोजित चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एकबार फिर से राज्‍य की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर जमकर हमला बोला. बीजेपी (BJP) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के रोड शो के दौरान हुई हिंसा का जिक्र करते हुए पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि बीजेपी पर इस विशेष आशीर्वाद के साथ हीबंगाल की जनता, दीदी को लोकतंत्र का मतलब भी समझाने जा रही है. जिस प्रकार दीदी पश्चिम बंगाल को अपनी और अपने भतीजे की जागीर समझ बैठी हैं, जिस तरह की हरकतें कर रही हैं, उसे देश भली-भांति जान गया है. चुनाव प्रचार के दौरान और खासकर बीते 3-4 दिन से यहां जो हो रहा है, वो आप भी देख रहे हैं.

 

पीएम मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि टीएमसी के गुंडों ने जो नर्क यहां बना रखा है, जिस प्रकार की हिंसा यहां फैला रखी है, उसके कारण गणतंत्र बदनाम हुआ है. उन्‍होंने कहा कि टीएमसी के इन गुंडों ने रात को महान शिक्षा विद्, समाज सुधारक, ईश्वर चंद विद्यासागर जी की मूर्ति को तोड़ दिया. ये साफ दिखाता है कि वोटबैंक की राजनीति के लिए दीदी किस स्तर पर जा सकती हैं. अपने भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि स्वामी विवेकानंद से लेकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी तक भाजपा के चिंतन को गढ़ने में बंगाल की संस्कृति का बहुत बड़ा योगदान रहा है. बंगाल के गौरव की रक्षा करना भाजपा की प्राथमिकता है. उन्‍होंने कहा कि आज ईश्वर चंद विद्यासागर जी जहां भी होंगे, वो देख रहे होंगे कि कौन सा दल बंगाल के गौरव की रक्षा के लिए लड़ रहा है और कौन घुसपैठियों की रक्षा लिए. ये भाजपा ही है जिसने बंगाल में हो रहे अत्याचार के खिलाफ सबसे पहले आवाज उठाई. उन्‍होंने कहा कि यहां दुर्गा पूजा को लेकर दिक्कत है, सरस्वती पूजा को लेकर दिक्कत है, जय श्री राम बोलना भी यहां गुनाह हो गया है.

हार की हताशा दीदी को इस तरह से डरा रही है कि वो सरेआम धमकियों पर उतर आई हैं. पीएम मोदी ने कहा कि आज सुबह-सुबह ही मुझे जेल भेजने की धमकी दी गई है. कल मीडिया में मैंने देखा कि दीदी ने बीजेपी के दफ्तर पर कब्जा करने की भी धमकी दी है. दीदी, बीजेपी के कार्यकर्ताओं के घर पर कब्जा करने की भी धमकी दे रही हैं.

सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए  पीएम मोदी ने कहा कि जनता के बीच आपकी जो पहचान बनी है, उसका कारण जमीन और प्रॉपर्टी के लिए आपकी अंधी दौड़ ही है. इसी मानसिकता से पश्चिम बंगाल परेशान है और आपका बोरिया बिस्तर पैक करने की ठान चुका है. ममता दीदी, चुनाव में जय पराजय होती रहती है, ये लोकतंत्र का हिस्सा है. कभी इसी बंगाल की जनता ने आपको इतना स्नेह दिया था, आज वही आपको हटाना चाहती है.

अपने भाषण में पीएम मोदी ने आरोप लगाए कि दीदी को पश्चिम बंगाल के सामान्य मानवी की चिंता नहीं है, उन्‍हें सिर्फ सत्ता का अहंकार है. वो भारत के प्रधानमंत्री को, अपना प्रधानमंत्री नहीं मानतीं. लेकिन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की प्रशंसा करते नहीं थकतीं. वो बंगाल के बच्चों को, बंगाल की बेटियों को बात-बात पर जेल में ठूंस देती हैं लेकिन घुसपैठियों और तस्करों को उन्होंने खुली छूट दे रही हैं. दीदी के गुंडे बीजेपी के कार्यकर्ताओं पर हमले करते हैं, उन्हें फांसी पर लटका देते हैं, लेकिन दीदी ऐसा करने वालों को और आगे बढ़ाती हैं. पीएम मोदी ने आरोप लगाए कि अपने भतीजे के साथ मिलकर इन्‍होंने टोलाबाजों और तस्करों का एक सिंडिकेट चला रखा है. जिसने बंगाली मानुष को परेशान कर रखा है और पश्चिम बंगाल के विकास पर स्पीड ब्रेकर लगा रखा है.

 

पीएम मोदी ने कहा कि गरीबों की जिंदगी आसान बनाने वाले हर काम में दीदी लूट का रास्ता निकाल रही हैं. दिल्ली से आपका ये सेवक जो आपके लिए मदद भेजता है उसमें अपना स्टीकर लगाती है ताकि आसानी से टोलाबाजी की जा सके. उन्‍होंने कहा कि एक तरफ हम लोगों का जीवन आसान बनाने में जुटे हैं, वहीं तृणमूल अपनी गुंडागर्दी के दम पर आपका जीवन मुश्किल बना रही है. इस गोरखधंधे को बंद करना ज़रूरी है.

About the author

Taasir Newspaper