Uncategorized विज्ञान-टेक्नॉलॉजी

Redmi दो फ्लैगशिप फोन कर सकती है लॉन्च, स्टोरेज वेरिएंट हुए लीक

Redmi 7
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | Uploaded on 11-May-2019

 शाओमी (Xiaomi) के रेडमी (Redmi) ब्रांड के आगामी स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस फोन से संबंधित नए लीक से यह जानकारी मिली है कि कंपनी एक नहीं बल्कि दो फ्लैगशिप फोन लॉन्च कर सकती है। ये फ्लैगशिप फोन चार रैम और स्टोरेज वेरिएंट में उतारे जा सकते हैं। नए लीक से यह भी पता चला है कि ये रेडमी फ्लैगशिप (Redmi Flagship) फोन तीन कलर वेरिएंट में लॉन्च किए जा सकते हैं। अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि आखिर इन दोनों फोन को चीन में कब उतारा जाएगा और क्या इन्हें भारत लाया जाएगा या नहीं।

MySmartPrice के सहयोग के साथ टिप्स्टर इशान अग्रवाल के ट्वीट के अनुसार, शाओमी (Xiaomi) चीन में रेडमी फ्लैगशिप के दो मॉडल लॉन्च करेगी। ट्वीट से इस बात का भी पता चला है कि रेडमी फ्लैगशिप फोन के तीन कलर वेरिएंट होंगे- रेड, ब्लू और कार्बन फाइबर। फोन के चार वेरिएंट होंगे, 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज, 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज, 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज।

टिप्स्टर ने बताया कि ये स्टोरेज और कलर वेरिएंट केवल चीन में लॉन्च होंगे भारत में नहीं। फिलहाल अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को बढ़ाना पाना संभव होगा या नहीं। साथ ही अभी इस बात का भी पता नहीं चला है कि आखिर इन दोनों फोन को चीन में कब लॉन्च किया जाएगा, लेकिन MySmartPrice की रिपोर्ट के अनुसार, इन्हें इस महीने लॉन्च किया जा सकता है।

एक अन्य ट्वीट में इशान अग्रवाल ने आगामी फोन के मॉडल नंबर M1903F10 और M1903F11 बताए हैं। इनमें से एक जिसका मॉडल नंबर M1903F10G है पहले ही सिंगापुर में आईएमडीए (IMDA) डेटाबेस में स्पॉट किया गया था। यह इस बात का संकेत देता है कि फोन को जल्द लॉन्च किया जा सकता है। आईएमडीए (IMDA) डेटाबेस पर कथित रेडमी फ्लैगशिप लिस्टिंग को NashvilleChatter द्वारा स्पॉट किया गया था।

Redmi के फ्लैगशिप स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा और इसकी बैटरी लाइफ बेहतरीन होगी। ऐसा कुछ समय पहले ब्रांड के जनरल मैनेजर लू विबिंग ने इशारों में बताया था। हाल ही में नए लीक से पता चला था कि रेडमी फ्लैगशिप (Redmi Flagship) फोन में 6.39 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2340 पिक्सल) डिस्प्ले होगा। हैंडसेट ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। यहां 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर और 13 मेगापिक्सल का सेंसर होगा। इस फोन में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होने की संभावना है।

About the author

Taasir Newspaper