खेल

World Cup 2019: सौरव गांगुली की दोटूक, भारतीय टीम को ऋषभ पंत की कमी खेलगी

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | Uploaded on 14-May-2019

कोलकाता:Rishabh Pant and Sourav Ganguly: बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने हाल ही में संपन्‍न हुए इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में अपनी धमाकेदार बल्‍लेबाजी से हर किसी को प्रभावित किया है. पंत (Rishabh Pant)ने टूर्नामेंट में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए कई बेहतरीन पारियां खेलीं और उनकी पारियों का दिल्‍ली की टीम को प्‍लेऑफ में पहुंचाने में अहम योगदान रहा. पंत की प्रतिभा से भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और इस सीजन में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के सलाहकार सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बेहद प्रभावित हैं. गांगुली का मानना है कि भारतीय टीम को 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने वाले वनडे वर्ल्‍डकप (World Cup 2019) में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कमी खल सकती है.

गौरतलब है कि एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ने पंत को वर्ल्‍डकप टीम में शामिल नहीं किया है. महेंद्र सिंह धोनी के अलावा विकेटकीपर बल्‍लेबाज के तौर पर दिनेश कार्तिक को टीम में स्‍थान दिया गया है. सौरव गांगुली ने कहा, “भारत को वर्ल्‍डकप में पंत की कमी खलेगी.” गांगुली (Sourav Ganguly) से जब पूछा गया कि क्या पंत को चोटिल केदार जाधव के स्थान पर टीम में शामिल किया जाना चाहिए? इस पर गांगुली ने कहा, “आप इस तरह से नहीं कह सकते. मुझे उम्मीद है कि केदार जल्दी फिट होंगे लेकिन फिर भी पंत की कमी खलेगी.” गौरतलब है कि सौरव की तरह दिल्‍ली कैपिटल्‍स टीम के कोच रहे रिकी पोंटिंग भी पंत (Rishabh Pant) की प्रतिभा का लोहा मान चुके हैं. पोंटिंग ने भी कहा था कि भारत ने पंत को वर्ल्‍डकप टीम में स्‍थान नहीं देकर गलती की है.

आईपीएल-2019 में रोहित शर्मा ने रविवार को मुंबई इंडियंस को चौथी बार आईपीएल खिताब दिलाया. रोहित की कप्तानी पर गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, “वह सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक हैं. मुंबई और चेन्नई दोनों ही शानदार टीमें हैं.”दिल्ली के इस सफल सीजन पर गांगुली ने कहा, “हमने अच्छा तो किया लेकिन फाइनल में नहीं पहुंच पाए.”

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper