विदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2020: ट्रंप ने किया प्रचार अभियान का आगाज

trump
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | Uploaded on 19-June-2019

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा के ओर्लेडो में एक जनसभा से आगामी चुनाव में पुनर्निर्वाचन के लिए प्रचार अभियान को शुरू किया. ट्रंप ने मंगलवार रात एम्वे सेंटर एरीना में उपस्थित जनसमूह से कहा कि आज रात मैं अमेरिका के राष्ट्रपति के अपने दूसरे कार्यकाल के लिए चुनाव अभियान की शुरुआत के लिए आपके सामने खड़ा हूं.

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2020 में सत्ता में वापसी की मनसा से ट्रंप ने प्रचार अभियान शुरू किया. इससे पहले पिट्सबर्ग के उपनगर में रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने अमेरिकी कांग्रेस के आगामी विशेष चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार का समर्थन किया और अपने समर्थकों से कहा कि चुनाव अभियान में हमारा नया नारा क्या होना चाहिए? इस प्रश्न को पूछने के बाद ट्रंप ने खुद कहा हमारा नया नारा होगा, ‘कीप अमेरिका ग्रेट’. जिसका तात्पर्य है कि अमेरिका को महान बनाने की प्रक्रिया जारी रखना है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक अपने भाषण में ट्रंप ने देश की अर्थव्यवस्था, सरकार की इमीग्रेशन नीतियों और व्यापारिक दृष्टिकोण के साथ-साथ संघीय अदालतों के पुनर्गठन के अपने प्रयासों सहित कई मुद्दों पर प्रकाश डाला. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा के ओर्लेडो में एक जनसभा से आगामी चुनाव में पुनर्निर्वाचन के लिए प्रचार अभियान शुरू किया. ट्रंप ने मंगलवार रात एम्वे सेंटर एरीना में उपस्थित जनसमूह से कहा कि आज रात मैं अमेरिका के राष्ट्रपति के अपने दूसरे कार्यकाल के लिए चुनाव अभियान की शुरुआत के लिए आपके सामने खड़ा हूं.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक अपने भाषण में ट्रंप ने देश की अर्थव्यवस्था, सरकार की आव्रजन नीतियों और व्यापारिक दृष्टिकोण के साथ-साथ संघीय अदालतों के पुनर्गठन के अपने प्रयासों सहित कई मुद्दों पर प्रकाश डाला.उन्होंने अपने भाषण में कई अन्य चीजों के साथ-साथ राजनीतिक प्रतिद्वंदियों, कुछ प्रमुख मीडिया संस्थानों और मार्च में पूरी हुई रूसी जांच की आलोचना भी की.

गौरतलब है कि साल 2016 के चुनाव अभियान के दौरान ट्रंप का नारा था ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’. यह नारा काफी लोकप्रिय रहा और रैली के दौरान उनके कई समर्थकों के हैट पर यह नारा लिखा हुआ दिखा. बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप वर्ष 2016 में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को हराकर अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति बने थे.

About the author

Taasir Newspaper