देश

दिल्ली: टैक्सी ड्राइवर ने प्लानिंग कर CA के छात्र को बनाया बंधक, फिर पैसे मिलते ही कर दी हत्या

crime
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | Uploaded on 15-June-2019

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके मे रहने वाले सीए के छात्र को अपहरण कर उसकी हत्या कर दी गयी. ये वारदात फिरौती के लिए की गई. आरोपी टैक्सी ड्राइवर का सुराग उसकी शर्ट से मिला, जिसे पहनकर वो पैसे निकालने गया था.पुलिस के मुताबिक, शकरपुर इलाके में 26 साल का चन्दन अपने परिवार के साथ रहता था. वो सीए का छात्र था इसके साथ ही वो एक शिफ्ट में उबर टैक्सी चलाता था और एक शिफ्ट में उसका ड्राइवर अंकित टैक्सी चलाता था, लेकिन कुछ दिन पहले अंकित ने चंदन के यहां ड्राइवर की नौकरी छोड़ दी. 15 मई को अंकित के लिए फेयरवेल पार्टी रखी गयी, जिसमें चंदन भी गया, उसके बाद चंदन को बंधक बना लिया गया.

बंधक बनाने वाले अंकित और उसके दोस्त श्याम ने चंदन के फोन से ही उसके घरवालों को फोन करवाये और 5 लाख रुपये की फिरौती मांगी. चन्दन के घरवालों ने 18 मई को बैंक अकॉउंट में 2 लाख 62 हजार रुपए डाल भी दिए और दोनों आरोपियों ने एटीएम के जरिये सारे पैसे निकाल लिए. लेकिन उसी दिन कौशांबी में चंदन की गला दबाकर हत्या की दी, क्योंकि अंकित को लग रहा था कि चंदन बाद में पुलिसवालों को सब बता देगा. हत्या के बाद चंदन के शव को नोएडा में फेंक दिया और चंदन की कार को मुरादनगर में छोड़ दी. इधर, फिरौती देने के बाद भी चंदन जब घर नहीं पहुंचा तो उसके घरवालों ने शकरपुर थाने में शिकायत दी.

पुलिस ने अपहरण का केस दर्ज कर जांच शुरू की, तो पूछताछ के लिए अंकित को कई बात बुलाया. लेकिन अंकित कहता रहा कि पार्टी के बाद चंदन चला गया था. उसे चंदन की कोई जानकारी नहीं है. लेकिन जिस एटीएम से पैसे निकाले गए उस एटीएम की सीसीटीवी फुटेज को पुलिस ने देखा तो उसमें एक शख्स नकाब पहने दिखाई दिया. लेकिन पैसे निकालने वाले ने हाथ में अंगूठी, कड़ा और जो उस वक्त उसने शर्ट पहनी हुई थी, उसके जरिये अंकित की पहचान कर ली. अंकित के यहां वो शर्ट भी बरामद हुई , उसके बाद अंकित ने अपना गुनाह कबूल कर लिया. अब पुलिस अंकित के दोस्त श्याम की तलाश कर रही है.

About the author

Taasir Newspaper