देश

दिल्ली में भीषण गर्मी से लोगों को मिल सकती है राहत, रविवार को बारिश का अनुमान

delhi
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | Uploaded on 15-June-2019

नई दिल्ली: दिल्ली के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है, क्योंकि दिल्लीवासी रविवार को तेज गर्मी से कुछ राहत की उम्मीद कर सकते हैं. मौसम विभाग ने रविवार को धूल भरी आंधी चलने और हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है. शनिवार को न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस साल इस मौसम में सामान्य है. आर्द्रता 36 फीसदी दर्ज की गई. मौसम विभाग ने दिन के उत्तरार्ध में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और धूल भरी हवाएं चलने का अनुमान लगाया है. अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

मौसम विभाग ने रविवार को धूल भरी आंधी और हल्की बारिश की संभावना जताई है. दिल्ली शहर के लिए मौसम संबंधी आधिकारिक आंकड़ा प्रदान करने वाली सफदरजंग वेधशाला ने शुक्रवार को अधिकतम तापामन 43.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया. इससे पहले शुक्रवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहा था. दोपहर 12 बजे पारा 40.8 डिग्री सेल्सियस के पास पहुंच गया था.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में सोमवार को अब तक का सर्वाधिक 48 डिग्री और राजस्थान के चुरु में 50 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था. वहीं, मॉनसून की बात करें तो  केरल में दक्षिण पश्चिम मानसून सक्रिय होने के बीच राज्य में कई स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हुई. भारी बारिश से तटीय क्षेत्रों में पेड़ उखड़ गए और घर क्षतिग्रस्त हुए थे.

About the author

Taasir Newspaper