राजनीति

नए स्पीकर को बधाई देते हुए बोले ओवैसी- आप हाउस के रेफरी, खिलाड़ी ना बनें

owaisi
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | Uploaded on 19-June-2019

राजस्थान के कोटा से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव जीत कर आए ओम बिड़ला को निर्विरोध लोकसभा स्पीकर चुन लिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके नाम का प्रस्ताव किया, जिसका हर किसी ने समर्थन किया. सदन में ओम बिड़ला को बधाई देते हुए AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने उन्हें विपक्ष की बात सुनने की भी बात कहीं. साथ ही कहा कि आप मैच के रेफरी हैं, इसलिए खेल का हिस्सा ना बनें.

हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ‘मैं आपको याद दिलाना चाहता हूं कि आप जिस कुर्सी पर हैं, आप वहां से हमारे मुल्क के नियमों की हिफाजत करेंगे. आप एक चुनी हुई सरकार हैं, लेकिन कहीं आप सम्राट ना बन जाएं. आप इस हाउस के रेफरी हैं, आप रेफरी ही बने रहेंगे लेकिन गेम का हिस्सा नहीं बन सकते.

ओवैसी ने कहा कि आप राइट साइड से आए हैं, आपकी विचारधारा भी राइट हो सकती है लेकिन मेरी आपसे गुजारिश है कि आप लेफ्ट साइड भी देखें. उन्होंने कहा कि आपकी (ओम बिड़ला) की ताकत बहुत ज्यादा है, तो जब आप इनका इस्तेमाल करें तो ये याद रखें कि सदन में बहस का माहौल बने ना कि तकरार का.

AIMIM प्रमुख ने ओम बिड़ला को बधाई देते हुए कहा कि अगर कोई मंत्री आपसे बिल को जल्दी पास कराने के लिए आए तो आप उसपर फैसला लें और अगर उसे संसदीय कमेटी के पास जाने की जरूरत है, तो वहां पर जरूर भेजें. सरकार के दबाव में ना आएं.

आपको बता दें कि ओम बिड़ला के नाम का प्रस्ताव नरेंद्र मोदी ने किया था. जिसका उनके साथी और अन्य विपक्षी दलों ने समर्थन किया. चुनाव के बाद सभी दलों की ओर से उन्हें बधाई दी गई, कांग्रेस की ओर से अधीर रंजन चौधरी ने सदन में बयान दिया और इशारों-इशारों में मोदी सरकार पर जमकर निशाना भी साधा.

अगर बात असदुद्दीन ओवैसी की करें तो मंगलवार को भी जब वह शपथ लेने पहुंचे तो भाजपा सांसदों ने जय श्री राम-भारत माता की जय के नारे लगाए, जिसके जवाब में ओवैसी ने जय भीम-अल्लाह हू अकबर का संबोधन किया.

About the author

Taasir Newspaper