राजनीति

प्रज्ञा ठाकुर के ‘शौचालय साफ करने के लिए सांसद नहीं चुनी गई’ वाले बयान पर बोले ओवैसी- इससे कैसे न्यू इंडिया बनेगा?

owaisi
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | Uploaded on 22-July-2019

नई दिल्ली: भोपाल लोकसभा सीट से सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने एक बार फिर ऐसा बयान दिया है, जिसके बाद विवाद बढ़ गया है. रविवार को मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि उन्हें नालियां और शौचालयों को साफ करने के लिए सांसद नहीं चुना गया. इस बयान के बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने जोरदार हमला किया है. उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को चैलेंज कर रही हैं. वह यह बता रही हैं कि वह अपर कास्ट की है और जो टॉयलेट साफ करते हैं वो उनके बराबर नहीं है.

AIMIM के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भोपाल से BJP की सांसद प्रज्ञा ठाकुर द्वारा दिए गए बयान ‘शौचालय साफ करने के लिए सांसद नहीं चुनी गई’ पर प्रतिक्रिया में कहा, “मुझे कतई हैरानी नहीं हुई, न मैं इस वाहियात बयान से स्तब्ध हूं. वह ऐसा इसलिए कहती हैं, क्योंकि उनकी सोच ही ऐसी है. सांसद भारत में हो रहे जाति तथा वर्गभेद में यकीन करती हैं. वह साफ-साफ यह भी कहती हैं कि जो काम जाति से तय होता है, वह जारी रहना चाहिए. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है… और, उन्होंने खुलेआम प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का विरोध किया.”

उन्होंने कहा, ”इससे कैसे न्यू इंडिया बनेगा, इन्होंने गोडसे की तारीफ की और हेमंत करकरें की आलोचना की. यह चाहते हैं कि भारत में कास्ट सिस्टम बना रहे.

मालूम हो कि मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के सरकारी गेस्ट हाउस में स्थानीय भाजपा विधायक सुदेश राय की मौजूदगी में पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत में प्रज्ञा ठाकुर ने कहा, ”हम आपके नाले और शौचालय को साफ करने के लिए नहीं चुने गए हैं, कृपया इसे समझें, जिन कामों के लिए हम चुने गए हैं, उन्हें ईमानदारी से किया जाएगा.” सोमवार को साध्वी प्रज्ञा ने भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से बीजेपी कार्यलय में मुलाकात की.

 

About the author

Taasir Newspaper