बॉलीवुड

बॉक्स ऑफिस कबीर सिंह ने कमाए 250 करोड़! शाहिद के नाम 16 साल बाद दर्ज हुआ ये रिकॉर्ड

kabir singh
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | Uploaded on 12-July-2019

शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी की फिल्म कबीर सिंह का बॉक्स ऑफिस पर राज कायम है. फिल्म ने 250 करोड़ के क्लब में एंट्री कर ली है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने तीसरे हफ्ते के आखिरी दिन यानी गुरुवार को 3.32 करोड़ रुपये का बिजनेस किया. फिल्म का अब तक का कुल कलेशन 249.60 करोड़ हो गया है.

कबीर सिंह ने तीसरे सप्ताह में शानदार परफॉर्मेंस दी. हालांकि, वर्ल्डकप की वजह से फिल्म की कमाई थोड़ी प्रभावित हुई, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर अब भी मूवी मजबूती से बनी हुई है. फिल्म ने तीसरे हफ्ते में शुक्रवार को 5.40 करोड़, शनिवार 7.51 करोड़, रविवार 9.61 करोड़, सोमवार 4.25 करोड़, मंगलवार 3. 20 करोड़ और बुधवार को 3.11 करोड़ का बिज़नेस किया था.

कबीर सिंह ने पहले हफ्ते में 134.42 करोड़, दूसरे हफ्ते में 78 करोड़ और तीसरे हफ्ते में 36.40 करोड़ की कमाई की है.देखना दिलचस्प होगा कि फिल्म का लाइफ टाइम कलेक्शन कहां तक पहुंचता है. वैसे तमाम ट्रेड एक्सपर्ट्स की राय में कबीर सिंह 300 करोड़ कमाई करने में कामयाब हो सकती है.

शाहिद कपूर ने 2003 में इश्क विश्क (2003) से बतौर एक्टर बॉलीवुड डेब्यू किया था. कबीर सिंह बतौर सोलो हीरो एक्टर के करियर की पहली फिल्म है जो गुरुवार को बॉक्स ऑफिस पर न सिर्फ 250 करोड़ की कमाई करने जा रही है बल्कि सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी है. करियर के 16 साल बाद में शाहिद कपूर के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज हुआ था. हालांकि शाहिद के करियर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म पद्मावत है. लेकिन पद्मावत मल्टीस्टारर फिल्म है, जिसमें दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह भी नजर आए थे.

कमाई के मामले में कबीर सिंह 2019 की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है. कबीर सिंह इस साल की पहली ऐसी फिल्म है जिसने 13 दिन में ही बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का बेंचमार्क सेट किया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड सलमान खान की फिल्म भारत के नाम था. फिल्म ने कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. जब से फिल्म रिलीज हुई है तभी से बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा हुआ है.

मूवी को संदीप रेड्डी वांगा ने डायरेक्ट किया है. ये फिल्म साउथ की फिल्म अर्जुन रेड्डी की रीमेक है. ओरिजनल फिल्म में अर्जुन रेड्डी का किरदार विजय देवरकोंडा ने और प्रीति का किरदार शालिनी पांडे ने निभाया था. अर्जुन रेड्डी को भी काफी पसंद किया गया था. फिल्म में अर्जुन ने एक नशेड़ी सर्जन का किरदार निभाया है.

About the author

Taasir Newspaper