राजनीति

सोनभद्र मामले में न्याय की मांग और प्रियंका गांधी को हिरासत में रखने के विरोध में कांग्रेस सांसदों का संसद परिसर में प्रदर्शन

congress
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | Uploaded on 22-July-2019

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में 10 आदिवासियों की हत्या के मामले में न्याय की मांग और प्रियंका गांधी वाड्रा को हिरासत में रखे जाने का विरोध करते हुए कांग्रेस के सांसदों ने सोमवार को संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया.  संसद की कार्यवाही आरंभ होने से कुछ देर पहले कांग्रेस के दोनों सदनों के कई सदस्यों ने संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने हाथों में तख्तियां लेकर नारेबाजी की.  इस विरोध प्रदर्शन में लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद तथा कई अन्य नेता शामिल हुए. कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने पीड़ितों को न्याय दिलाने के बजाय प्रियंका गांधी को ‘गिरफ्तार’ कर लिया. हमारी मांग है कि पीड़ितों के साथ जल्द से जल्द न्याय हो.

गौरतलब है कि प्रियंका को शुक्रवार को सोनभद्र जाने से प्रशासन ने रोक दिया था. वह बुधवार को हुए इस सामूहिक हत्याकांड के पीड़ित परिवारों से मिलने जा रहीं थी. प्रियंका प्रशासन के इस कदम के विरोध में धरने पर बैठ गईं. अगले दिन पीड़ित परिवारों के कई सदस्यों ने चुनार गेस्ट हाउस पहुंचकर उनसे मुलाकात की. गत 17 जुलाई को सोनभद्र में जमीन विवाद में एक ग्राम प्रधान ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर दूसरे पक्ष पर गोलीबारी की जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए.

प्रियंका गांधी के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी सोनभद्र पहुंचे और पीड़ित परिजनों से मुलाकात. इसके बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपा- कांग्रेस को इस घटना के पीछे दोषी ठहराया. उन्होंने कहा किए ऐसे लोगों को सजा के लिए तैयार रहना चाहिए.

About the author

Taasir Newspaper