केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा में चूक के मामले में संभागीय आयुक्त को जांच के आदेश

TAASIR HINDI NEWS NETWORK WASEEM

अजमेर, 08 नवंबर

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा में चूक के मामले में गृह विभाग ने मंगलवार को अजमेर के संभागीय आयुक्त सीआर मीणा को जांच के आदेश दिए हैं। इसी मामले को लेकर अजमेर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक एनएस निर्वाण ने भी विभागीय जांच शुरू कर दी है। दोनों ही विभाग जांच के बाद रिपोर्ट को भेजी जाएगी और उसी के आधार पर कार्रवाई होगी।
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे पर मंगलवार को शाम 4 बजे परबतसर (नागौर) के बिडियाद गांव में शाह के रथ के ऊपरी हिस्से पर बिजली का तार टकरा गया था। इस मामले को लेकर संयुक्त शासन सचिव सीमा कुमार ने संभागीय आयुक्त अजमेर को जांच अधिकारी नियुक्त किया है। संभागीय आयुक्त को भेजे पत्र में गृहमंत्री अमित शाह की डीडवाना यात्रा की सुरक्षा में गंभीर चूक माना है। आदेशों में दो दिन में यह जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने की बात कही गई है। इसमें पूछा गया है कि क्या प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने यात्रा रूट के संबंध में जांच कर मंजूरी दी थी? इस घटना के संबंध में कर्मचारी अधिकारी कहां तक दोषी है? भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो इस संबंध में सुझाव भी दिए जाएं। इसकी जांच रिपोर्ट दो दिन के भीतर गृह विभाग, राजस्थान को भिजवाने के निर्देश दिए गए हैं।
अजमेर के संभागीय आयुक्त सीआर मीणा ने कहा कि विभाग ने जांच के आदेश दिए हैं। फिलहाल, इस मामले को लेकर जांच जारी है। इसके बाद एक रिपोर्ट तैयार कर विभाग को सौंप दी जाएगी। अजमेर डिस्कॉम एमडी एनएस निर्वाण ने कहा कि मुख्य अभियंता सहित अन्य अफसर बुधवार को मौके पर पहुंचे हैं। जांच के बाद जिसकी भूमिका सामने आएगी उस पर कार्रवाई की जाएगी।