लाइफस्टाइल

पवित्र पानी से भरा ये ‘जीसस शूज़’ मिनटों में हुआ Sold Out, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

Untitled-9 copy
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | Uploaded on 10-Oct-2019

अगर किसी जूते को ईसा मसीह का आशीर्वाद मिले तो वह मिनटों में बिक में जाएगा! जी हां, ऐसा पहली बार हुआ है जब पवित्र जल से भरा हुआ लिमिटेड एडिशन वाला जूता चंद मिनटों में ही आउट ऑफ स्‍टॉक हो गया यानी कि उसका स्‍टॉक पूरी तरह से बिक गया. आपको बता दें कि एक जोड़ी जूते की कीमत 3 हजार अमेरिकी डॉलर यानी कि 2 लाख 13 हजार 139 रुपये रखी गई थी.

खूबसूरत सफेद रंग का यह जूता नाइकी का है और इसका नाम ‘जीसस शूज़’ (Jesus Shoe) रखा गया है. इस जूते को ब्रुकलिन बेस्‍ड क्रिएटिव लेबल  MSCHF ने तैयार किया था. इस जूते की खासियत यह है कि इसे जॉर्डन नदी के पवित्र पानी से इंजेक्‍ट किया गया है.

अगर आप इस जूते की तस्‍वीर को नजदीक से देखें तो आपको इसके सोल में नदी का पानी तैरता हुआ नजर आएगा. अगर आपको लगता है कि सिर्फ नदी के पानी की वजह से इसकी कीमत ज्‍यादा रखी गई है तो एक बार फिर इसे गौर से देखिए. जूते में बाइबिल की आयत मैथ्‍यू  14:25 भी लिखी हुई है. आपको पता दें कि इसी पैसेज में जीसस के पानी के ऊपर चलने के बारे में बताया गया है. जूते के किनारे में खून की एक बूंद भी है, जिसे जीसस के खून के प्रतीक के रूप में दर्शाया गया है.

About the author

Taasir Newspaper