खेल

सरे काउंटी टीम के लिए खेलेंगे दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर Hashim Amla

Untitled-15 copy
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | Uploaded on 09-Oct-2019

 लंदन:दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हाशिम अमला (Hashim Amla) इंग्लिश काउंटी क्लब सरे के साथ जुड़ने को तैयार हैं. अमला कोलपैक डील के तहत सरे (County Team Surrey) के साथ दो साल का करार करने के लिए राजी हुए हैं. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, सरे को उम्मीद है कि इससे पहले कि संभावित नो डील ब्रेक्सिट कोलपैक डील के भविष्य पर सवालिया निशान खड़ा कर दे, यह करार इस सप्ताह के अंत तक और यह महीना समाप्त होने से पहले ही समय रहते पूरा हो जाएगा. सरे के अलावा मिडिलसेक्स और हैम्पशायर के प्रतिनिधि भी अमला से चर्चा कर रहे हैं.

मोर्ने मोर्केल के बाद क्लब द्वारा दूसरा कोलपैक करार करने की काफी आलोचना हो रही है लेकिन क्लब ने तर्क दिया है कि वह अंतर्राष्ट्रीय टीमों की जिम्मेदारी में व्यस्त बड़े खिलाड़ियों से हो रहे नुकसान की भरपाई करने की कोशिश कर रहा है. अमला ने इंग्लैंड में इसी साल खेले गए वनडे वर्ल्डकप के बाद अगस्त में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कह दिया था. उन्होंने हालांकि साफ तौर पर कहा है कि वह घरेलू क्रिकेट के अलावा दक्षिण अफ्रीका की टी-20 लीग एमजंसी सुपर लीग खेलते रहेंगे.

अमला (Hashim Amla) की गिनती दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाजों में की जाती थी. उन्होंने खेल के तीनों प्रारूपों में अपने देश के लिए कुल 349 मैच खेले और 18,000 से ज्यादा रन बनाए. अमला ने इस दौरान कुल 55 शतक और 88 अर्धशतक जमाए. अमला ने टेस्ट क्रिकेट में 28 शतक की मदद से 9282, वनडे इंटरनेशनल में 27 शतक की मदद से 8113 और टी20I में  आठ अर्धशतकों की मदद से 1277 रन बनाए.

About the author

Taasir Newspaper