राजनीति

CM अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में हिंदू-मुस्लिम राजनीति करने की भाजपा की हिम्मत नहीं

arvind-kejriwal
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | Uploaded on 23-Oct-2019 

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि भाजपा के पास दिल्ली में हिंदू-मुस्लिम राजनीति करने की हिम्मत नहीं है क्योंकि आप ने स्वास्थ्य और शिक्षा के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित कर राजनीतिक विमर्श की दिशा को ही बदल दिया है. अपनी सरकार द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा करते हुए, उन्होंने दावा किया कि भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ता अगले साल होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) को वोट देंगे.

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के सदर बाजार में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा में कहा, ‘‘भाजपा के पास दिल्ली में हिंदू-मुस्लिम राजनीति करने की हिम्मत नहीं है क्योंकि हमने इस देश में राजनीति की दिशा को बदल दिया है और शिक्षा और स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित किया है. हमने भाजपा को स्वास्थ्य और शिक्षा के मुद्दों पर बात करने के लिए मजबूर किया है. यह बहुत बड़ी बात है.” उन्होंने कहा कि दिल्ली के प्रत्येक निवासी को उनकी सरकार की नीतियों से लाभ हुआ है.

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों के रिडिजाइन को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली की सड़कों को रिडिजाइन करके उन्हें इंटरनेशनल लेवल का बनाया जाएगा. इसके लिए एक पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया गया है. इस प्रोजेक्ट के तहत राजधानी की नौ सड़कों का चुनाव किया गया है, जिनकी कुल लंबाई 45 किलोमीटर है.सीएम केजरीवाल ने कहा कि रिडिजाइन होने के बाद इन सड़कों से न केवल ट्रैफिक कम होगा, साथ ही ये अब से कहीं ज्यादा खूबसूरत भी दिखेंगी. इससे एक्सीडेंट में भी कमी आएगी. इस पूरे प्रोजेक्ट में 8-10 करोड़ रुपए प्रति किलो मीटर के हिसाब से कुल 400 करोड़ की लागत आएगी.

About the author

Taasir Newspaper