लाइफस्टाइल

Diwali 2019: दिवाली पर इन खास रेसिपीज को करें ट्राई, घर पर आसानी से बनाएं

Untitled-11 copy
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | Uploaded on 21-Oct-2019 

Diwali 2019: दिवाली का त्योहार सिर्फ एक हफ्ते दूर है. इस दिवाली आप क्या खास करने वाले हैं? दिवाली आने पर हम नए कपड़े खरीदने, तैयार होने, घर को सजाने और शानदार खाना बनाने की प्लानिंग करते हैं. दिवाली का ख्याल ही दिलों में खुशियां भर देता है. जो लोग ये जानना चाहते हैं कि दिवाली कब है (When Is Diwali) तो उनको बता दें इस बार दिवाली 27 अक्टूबर को है. दिवाली का माहौल धनतेरस से ही शुरू हो जाता है और भाई दूज के साथ खत्म हो जाता है. दीपावली का त्योहार आते ही आपको स्कूल के दिन याद आ गए होंगे जब स्कूल में दीपावली पर निबंध लिखने के लिए दिया जाता था और हम उसमें दीपावली का महत्व, दीपावली क्यों मनाते हैं, दीपावली में बनाए जाने वाले पकवानों के बारे में चर्चा करते थे है न कितनी खास फीलिंग.. अगर आप इस दिवाली पर मिठाईयां खाने और खिलाने साथ ही खास रेसिपीज ट्राई करने का मन बना रहे हैं तो यहां जानिए कैसे सभी के मुंह में पानी लाने वाले व्यंजन बनाए जा सकते हैं. दिवाली पर क्या-क्या बनाकर मेहमानों को खुश किया जा सकता है. इसके लिए पॉपुलर शेफ की रेसिपीज क्या कम…

इस दिवाली लाजवाब व्यंजन बनाने के लिए हमें आपके पसंदीदा शेफ मिल गए हैं.. जो बताएंगे ऐसी रेसिपीज के बारे में जिन्हें ट्राई कर इस त्योहार को खास बना सकते हैं. इन रेसिपीज को आप घर पर तैयार कर सकते हैं. हम लाए हैं आपके लिए शुगर-फ्री डेसर्ट से लेकर चटपटे कबाब तक..

घर पर बनाएं पॉपुलर शेफ की खास दिवाली रेसिपी:  यह एक पारंपरिक आंध्र डिजर्ट है, मदाता खाजा एक बहुत ही स्वादिष्ट डिजर्ट है जिसे मैदे से तैयार करके शुगर सिरप में डीप किया जाता है. इस स्वादिष्ट इंडियन डिजर्ट को त्योहार और खास मौकों पर बनाया जाता है. इसे आंध्र चिरोटी के नाम से भी जाना जाता है. इसे बनाना बहुत ही आसान है और इसे आप डिनर पार्टी में डिजर्ट के रूप में सकते हैं।

गणेश चतुर्थी पर बनाई जाने वाली एक बहुत ही स्वादिष्ट मिठाई है। भगवान गणेश की यह प्रिय मिठाई है, इसलिए इस मौके पर उन्हें मोदक का भोग लगाया जाता है। मोदक की इस रेसिपी में आपको तिल और केसर के साथ नारियल, खसखस, गुड़ और इलाइची का स्वाद भी मिलेगा.

सभी डिजर्ट लवर्स के लिए यह किसी ट्रीट से कम नहीं है। यह हेल्दी जलेबी चकुंदर और सफेद उड़द दाल के साथ तैयार की गई है। यह डिजर्ट रेसिपी आपकी अगली डिनर पार्टी की स्टार डिश हो सकती है।

सोहन हलवा एक पारंपरिक इंडियन डिजर्ट है जिसे मैदे, दूध और ड्राई फ्रूट्स के साथ तैयार किया जाता है। इसे पारंपरिक रूप से गोलाकार में बनाया जाता है। इसे बनाने में थोड़ा समय जरूरत लगता है लेकिन, इसके स्वाद के आगे आप सब भूल जाएंगे।इस त्योहारी सीज़न में घर पर बनाएं दिवाली के लिए खास व्यंजन और हमें नीचे कॉमेंट बताएं कि आपको कितना पसंद आए.

About the author

Taasir Newspaper