विज्ञान-टेक्नॉलॉजी

Redmi Note 8T की तस्वीरें, स्पेसिफिकेशन और कीमत लीक

Redmi Note 8T
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | Uploaded on 28-Oct-2019 

Xiaomi ने हाल ही में भारतीय मार्केट में Redmi Note 8 के साथ Redmi Note 8 Pro को लॉन्च किया था। दोनों ही फोन की कीमत बेहद ही आक्रामक है। रेडमी नोट 8 की शुरुआती कीमत 9,999 रुपये है। ऐसा प्रतीत होता है कि कंपनी एक और स्मार्टफोन पर काम कर रही है जिसे कथित तौर पर Redmi Note 8T के नाम से जाना जाएगा। यह रेडमी नोट 8 सीरीज़ के मौज़ूदा फोन का अपग्रेड या अलग वेरिएंट हो सकता है। इंटरनेट पर रेडमी नोट 8टी की वास्तविक और रेंडर्स (ग्राफिक्स से बनी तस्वीरें) लीक हुए हैं। इस फोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन को लेकर भी दावे किए गए हैं।

रेडमी नोट 8टी की वास्तविक तस्वीरों को लोकप्रिय टिप्सटर सुधांशु अंभोरे द्वारा साझा किया गया था। इन तस्वीरों से फोन के डिज़ाइन का खुलासा होता है। इसके अलावा फोन के रिटेल बॉक्स की तस्वीर भी सामने आई है। बॉक्स पर फोन का नाम Redmi Note 8T लिखा है। जैसा कि हमने आपको बताया, टिप्स्टर ने फोन की कीमत, कलर और फोन के अलग वेरिएंट के बारे में भी जानकारी दी है।

फोन के इंफॉर्मेशन स्टिकर से Xiaomi के इस स्मार्टफोन के अन्य स्पेसिफिकेशन का भी खुलासा हुआ है। यह 48 मेगापिक्सल के क्वाड कैमरा सेटअप, 6.3 इंच ड्यूड्रॉप नॉच और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से लैस है। जानकारी दी गई है कि रेडमी नोट 8टी में 4,000 एमएएच की बैटरी, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 18 वॉट फास्ट चार्जिंग से लैस है। एनएफसी सपोर्ट का भी ज़िक्र है जो रेडमी नोट 8 का हिस्सा नहीं था।

पहली नज़र में रेडमी नोट 8टी दिखने में रेडमी नोट 8 जैसा ही लगता है। इसमें स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर भी है। रिटेल बॉक्स से बड़ा चार्जर होने का खुलासा होता है, लेकिन आउटपुट के बारे में पता नहीं चला है। हम इस फोन में क्वाड कोर कैमरा सेटअप दिए जाने की उम्मीद कर रहे हैं, रेडमी नोट 8 की तरह। इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर दिए जाने की उम्मीद है।

टिप्सटर ने यह भी दावा किया है कि रेडमी नोट 8टी के तीन वेरिएंट होंगे- 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज, 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज। कथित रेडमी नोट 8टी के तीन कलर वेरिएंट होंगे- मूनशैडो ग्रे, मूनलाइट व्हाइट और स्टारस्पेस ब्लू। सुधांशु अंभोरे ने दावा किया है कि फोन के 4 जीबी रैम/ 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 199 यूरो (करीब 15,600 रुपये) होगी

अब तक मिली जानकारियों के हिसाब से प्रतीत होता है कि रेडमी नोट 8 और रेडमी नोट 8टी में मुख्य अंतर एनएफसी सपोर्ट होगा। क्योंकि लेटेस्ट लीक में रिटेल बॉक्स की तस्वीर सामने आई है। यह फोन के जल्द ही लॉन्च किए जाने की ओर इशारा है।

About the author

Taasir Newspaper