लाइफस्टाइल

RRB NTPC: एनटीपीसी भर्ती परीक्षा को लेकर रेलवे ने जारी किया जरूरी नोटिस

Untitled-27 copy
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | Uploaded on 16-Oct-2019  

नई दिल्ली: RRB NTPC के 35 हजार से ज्यादा पदों पर 1 करोड़ 26 लाख 30 हजार 885 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. इन सभी उम्मीदवारों को परीक्षा की तारीख का इंतजार है. रेलवे ने एनटीपीसी की परीक्षा (RRB NTPC Exam) को लेकर बेहद जरूरी नोटिस जारी किया है. इस नोटिस के मुताबिक एनटीपीसी की पहले चरण की कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा (RRB NTPC CBT 1) स्थगित कर दी गई है. रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट्स पर जारी नोटिफिकेशन में लिखा है, ”रोजगार सूचना में ये दिया गया था कि पहले स्टेज की कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा जून से सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी. हालांकि, इसे स्थगित कर दिया गया है. परीक्षा का रिवाइज्ड शेड्यूल आरआरबी की सभी वेबसाइट्स पर प्रकाशित किया जाएगा. उम्मीदवारों को नियमित रूप से आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट्स चेक करने की सलाह दी जाती है.”

रेलवे भर्ती बोर्ड ने नोटिस जारी कर ये साफ कर दिया है कि RRB NTPC परीक्षा अभी नहीं होनी है. बता दें कि हाल ही में रेलवे भर्ती बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने  बताया था, ”रेलवे भर्ती परीक्षाएं आयोजित करने के लिए जल्द ही एक एजेंसी नियुक्त करने वाला है. परीक्षा कराने के लिए एजेंसी मिलने के बाद भर्ती परीक्षाएं आयोजित की जाएगी.” अधिकारी ने यह भी कहा था कि एजेंसी नियुक्त करने की प्रक्रिया में 1 से 2 महीने का समय लग सकता है.

 आपको बता दें कि कई वेबसाइट्स ने एडमिट कार्ड जारी होने की खबरें प्रकाशित की हैं. हालांकि परीक्षा स्थगित हो गई है, ऐसे में अभी एडमिट कार्ड आने का सवाल ही नहीं उठता. उम्मीदवार एनटीपीसी परीक्षा से संबंधित हर जानकारी के लिए एनडीटीवी खबर के साथ जुड़े रहें.

About the author

Taasir Newspaper