देश

अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनौती नहीं दी जानी चाहिए : शाही इमाम अहमद बुखारी

bukhari
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | Uploaded on 09-Nov-2019 

नई दिल्ली: Ayodhya verdict : अयोध्या के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी ने कहा कि ‘मुल्क में शांति रहनी चाहिए. हिन्दू-मुस्लिम बंद होना चाहिए. पीएम के बयान से उम्मीद होनी चाहिए कि मुल्क में साम्प्रदायिक सौहार्द बढ़ेगा. इस फैसले को अब चैलेंज नहीं करना चाहिए. कोर्ट का फैसला माना जाना चाहिए.

जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी ने एनडीटीवी से कहा कि अवाम इंसाफ की उम्मीद कर रही थी लेकिन साथ में यह भी तय किया था कि जो भी सुप्रीम कोर्ट का फैसला आएगा हम उसको मानेंगे. बेशक फैसला मुसलमानों के पक्ष में नहीं आया लेकिन फैसला सुप्रीम कोर्ट का है और सबकी यह सहमति थी कि फैसले को माना जाएगा. तो इस फैसले को मैं भी मानता हूं और हिंदुस्तान के मुसलमान भी तैयार थे.

उन्होंने कहा कि अब इस पर बहस करने का या पुरानी बातों को उखाड़ने का… और वही पुराना माहौल बनाया जाए, मैं इसके खिलाफ हूं. जो फैसला आया है ये मुल्क और मुल्क की अवाम के लिए बेहतर फैसला होगा. अब मुल्क को तरक्की की तरफ जाना चाहिए. हिंदू-मुस्लिम बंद होना चाहिए. मैं इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू कराने के पक्ष में नहीं हूं.

About the author

Taasir Newspaper