विदेश

बांग्लादेश में ट्रेन हादसा 15 लोगों की मौत, 50 से अधिक लोग घायल

murder
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | Uploaded on 12-Nov-2019 

नई दिल्ली: बांग्लादेश के ब्रह्मनबरिया जिले में मंगलवार को दो ट्रेनों के बीच टक्कर में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. ‘ढाका ट्रिब्यून’  ने अपनी रिपोर्ट में ब्रह्मनबरिया के उपायुक्त हयात-उद-दौला खान के हवाले से कहा है कि सिलहट से चटगांव जा रही उद्यान एक्सप्रेस की ढाका जा रही तुर्ना निशिता ट्रेन से मन्दोबाग स्टेशन पर टक्कर हो गई. खान ने बताया कि यह टक्कर लोको मास्टर के सिग्नल का पालन नहीं करने की वजह से हुई. खबर में रेल मंत्रालय के सचिव मोफज्जल हुसैन के हवाले से कहा गया है कि घटना की जांच के लिए तीन अलग-अलग जांच समितियों का गठन किया गया है.

वहीं ‘डेली स्टार’ की खबर के अनुसार उद्यान एक्सप्रेस अखौरा रेलवे जंक्शन पर पटरी बदल रही थी तभी दोनों ट्रेनों के बीच टक्कर हुई है. खबर में कहा गया कि मृतकों की शिनाख्त अभी नहीं हो सकी है. अखौरा रेलवे स्टेशन के प्रभारी श्यामलाल कांती दास ने बताया कि 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और तीन ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. उन्होंने कहा, “बचाव अभियान जारी है”.

मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि अभी कई लोग क्षतिग्रस्त बोगी में फंसे हैं”. हादसे के कारण ढाका-चटगांव, ढाका-नोआखली और चटगांव-सिलहट पर ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई है. ‘डेली स्टार’ ने खबर में कहा कि अखौरा और लक्षम रेलवे जंक्शन से दो राहत ट्रेनें राहत एवं बचाव कार्यों के लिए भेजी गई हैं.

About the author

Taasir Newspaper