खेल

BCCI ने चूक करते हुए दीपक चाहर को बताया T20I में भारत का पहला ‘हैट्रिकधारी’ तो महिला कांग्रेस ने किया यह ट्वीट..

Untitled-8 copy
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | Uploaded on 12-Nov-2019 

दीपक चाहर ( Deepak Chahar) ने रिकॉर्ड छह विकेट लेकर भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 मैच (India vs Bangladesh 3rd T20I) में जीत दिला दी लेकिन उन्हें इस प्रारूप में हैट्रिक लेने वाला पहला भारतीय गेंदबाज बताकर (First Indian Bowler to Take Hat-Trick in T20I) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बड़ी चूक कर दी जिससे ट्विटर पर उसकी खासी किरकिरी हुई. भारत की जीत के साथ ही BCCI ने ट्विटर पर लिखा कि दीपक चाहर टी20 अंतरराष्ट्रीय में हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बने लेकिन अंतरराष्ट्रीय टी20 में भारत के लिए पहली हैट्रिक लेने का श्रेय महिला टीम की गेंदबाज एकता बिष्ट (Ekta Bisht)को जाता है जिन्होंने सात साल पहले श्रीलंका के खिलाफ यह करिश्मा किया था.

बीसीसीआई ने चाहर के फोटो के साथ उन्हें टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘दीपक चाहर आज (रविवार) टी20 अंतरराष्ट्रीय में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने.’ बीसीसीआई की तरह इसके सचिव जय शाह ने भी ट्विटर पर चाहर को टी20 अंतरराष्ट्रीय में पहला हैट्रिक लेने वाला गेंदबाज बताते हुए लिखा, ‘दीपक चाहर ने क्या शानदार गेंदबाजी की, सिर्फ सात रन देकर छह विकेट, वह टी20 अंतरराष्ट्रीय में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय बने. इस उपलब्धि पर बधाई. बांग्लादेश के खिलाफ टी20 श्रृंखला जीतने पर पूरी भारतीय टीम को बधाई.’ बीसीसीआई के ट्वीट के बाद ट्विटर पर कई लोगों के साथ अखिल भारतीय महिला कांग्रेस ने उन्हें याद दिलाया की चाहर से पहले एकता बिष्ट टी20 अंतरराष्ट्रीय में हैट्रिक ले चुकी है.

अखिल भारतीय महिला कांग्रेस (All India Mahila Congress) ने बीसीसीआई के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा, ‘बीसीसीआई यह दुखद है कि आपके आंकडों में एकता बिष्ट को भुला दिया गया जिन्होंने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 में पहली हैट्रिक ली थी. हां, दीपक चाहर पहले पुरुष क्रिकेटर हैं लेकिन एकता पहली भारतीय हैं जिन्होंने 2012 में यह कारनामा किया था.’

बिष्ट ने तीन अक्टूबर 2012 को आईसीसी टी20 विश्व कप क्वालिफायर में श्रीलंका के खिलाफ हैट्रिक ली थी. उन्होंने इस मैच में चार ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट चटकाये थे जिसे भारत ने नौ विकेट से जीता था. चाहर ने रविवार को बांग्लादेश की पारी के 18वें ओवर की अंतिम गेंद और फिर 19वें ओवर की पहली दो गेंदों पर शफीउल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान और अमीनुल इस्लाम बिप्लव को आउट करके हैट्रिक पूरी की. इस विकेट से साथ ही भारत ने मैच और सीरीज अपने नाम कर ली. चाहर ने 3.2 ओवर में सात रन देकर छह विकेट लिये जो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा है.

About the author

Taasir Newspaper