खेल

पाक‍िस्‍तान के कोच Misbah-ul-Haq ने यह बताया ऑस्‍ट्रेल‍िया में अपनी टीम की हार का कारण..

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | Uploaded on 04-Nov-2019

लाहौर:Australia vs Pakistan: ऑस्‍ट्रेल‍िया के दौरे में पाक‍िस्‍तान क्र‍िकेट टीम (Pakistan Team) के बुरे हाल हुए. टी20 सीरीज में हार के बाद पाक‍िस्‍तानी टीम को दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में भी एकतरफा हार का सामना करना पड़ा. मेहमान टीम कहीं से कहीं तक ऑस्ट्रेलिया के सामने (Australia vs Pakistan Series) मुकाबले में नजर नहीं आई. इस हार के बाद पाक‍िस्‍तान टीम के नएनवेले कोच और मुख्‍य चयनकर्ता म‍िस्‍बाह उल हक (Misbah-ul-Haq) आलोचकों के न‍िशाने पर हैं. रमीज राजा जैसे कुछ पूर्व क्र‍िकेटर म‍िस्‍बाह को रक्षात्‍मक रवैये वाला कोच बता चुके हैं. मिस्बाह ने कहा है कि टीम के मुख्य खिलाड़ियों की मौजूदा फॉर्म चिंता की बात है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के पोडकास्ट में मिस्बाह (Misbah-ul-Haq) ने कहा, “यह हमारे लिए चिंता की बात है.” उन्होंने कहा, “यासिर शाह और मोहम्‍मद अब्बास हमारे मुख्य गेंदबाज हैं और अजहर अली जैसे मुख्य बल्लेबाज की फॉर्म हमारे लिए चिंता की बात है. गेंदबाजी विभाग में हम काफी पीछे हैं. हम ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना सके और न ही उनके विकेट निकाल सके. यहां हमारे साथ यह समस्या हमेशा से रही है.”

मिस्बाह से जब पूछा गया कि इसमें सुधार करने के लिए उनके पास क्या रणनीति है? तो उन्होंने कहा, “यहां सफल होने के लिए हमें सुधार करना होगा और यह सीखना होगा कि हमें इन हालात में किस तरह से गेंदबाजी कर सकते हैं. बल्लेबाजी में हमें कुछ तकनीकी बदलाव करने होंगे जिनकी यहां जरूरत है. यहां आपके रन बनाने के एरिया अलग होते हैं इसलिए हमें भविष्य में इस पर काम करना होगा.” उन्होंने कहा, “कुल मिलाकर, अगर हम सीरीज मे देखें, ऑस्ट्रेलिया उनके देश में हमसे ज्यादा बेहतर स्थिति में थी.”टेस्ट के अलावा ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को टी-20 सीरीज में भी 2-0 से मात दी थी.

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper