खेल

Ind vs Wi 1st T20I: भारत की यह इलेवन मैदान पर उतरेगी विंडीज के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | Uploaded on 05-Nov-2019

हैदराबाद:पिछले दिनों बांग्लादेश का बैंड बजाने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में भारतीय टीम शुक्रवार से मेहमान विंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में शुक्रवार को खेले जाने वाले पहसे मुकाबले (Ind vs Wi 1st T20I) में एक बार फिर से अपना झंडा गाड़ने को तैयार है. क्रिकेटप्रेमियों में इस मुकाबले के लेकर बहुत ही ज्यादा उत्साह है. आतिशी ऑलराउंडर केरोन पोलार्ड विंडीज की अगुवाई कर रहे हैं और सभी प्रशंसक यह उम्मीद कर रहे हैं कि इस बार इस सीरीज में उन्हें बांग्लादेश सीरीज की तुलना में बेहतर और रोमांचक क्रिकेट देखने को मिलेगी.

भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ऑस्ट्रेलिया में भारतीय इलेवन के संयोजन के मद्देजनर ज्यादा से ज्यादा युवाओं को मौका देने की रणनीति अपनाए हुए हैं. उम्मीद है कि इस सीरीज में भी टीम इंडिया का मैनेजमेंट अपनी इसी नीति की को बरकरार रखेगा. सभी ने देखा कि बांग्लादेश के खिलाफ युवा श्रेयस अय्यर ने खासा असर छोड़ा था. अय्यर 3 मैचों में 54.00 के औसत से 108 रन बनाकर सीरीज में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. बहरहाल, क्रिकेटप्रेमी शुक्रवार को खेले जाने वाले इस मैच में भारतीय टीम की संभावित इलेवन का आंकलन कर रहे हैं. हर प्रशंसक अपने-अपने चहेते खिलाड़ियों को लेकर अपनी-अपनी इलेवन बनाने में जुटा है. बहरहाल, हम अपनी इलेवन लेकर आए हैं उन सूत्रों के हवाले से, जो हैदराबाद में डेरा डाले हुए हैं. चलिए जान लीजिए कि विंडीज के खिलाफ शुक्रवार को खेले जाने वाले पहले टी20 मुकाबले में कौन सी इलेवन मैदान पर उतरेगी.

ये हैं उन खिलाड़ियों के नाम;- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर. इसका मतलब यह है कि भारतीय मैनेजमेंट केरल के युवा संजू सैमसन को बतौर बल्लेबाज मौका देने के मूड में नहीं है.

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper