सिवान

60 नए संक्रमितों के बाद जिले में कोरोना के अब 2051 मामले

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | Siwan (Bihar) on 07-August-2020

सिवान। जिले में कोरोना का संक्रमण शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र में पांव पसार चुका है। नतीजा यह है कि अब किसी भी दिन जिले में 50 से कम मरीज नहीं मिल रहे हैं। इस कारण डीएम के निर्देश पर जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों व अन्य स्वास्थ्य केंद्रों पर शिविर लगाकर कोरोना जांच की जा रही है। जांच का आंकड़ा बढ़ने के साथ-साथ जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है। शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 60 नए मामले सामने आने के साथ ही जिले में कोविड 19 के संक्रमण के मामले अब बढ़कर 2051 हो गए। आंकड़ों में लगातार बढ़ोतरी के साथ ही संक्रमण की संख्या दो हजार के पार हो गई है। इसके साथ ही जुलाई माह में संक्रमण के मामले हर दिए नए आंकड़े बना रहे हैं। डीपीएम ठाकुर विश्वमोहन ने बताया कि शुक्रवार को 60 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। पांच मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेज दिया गया। अबतक 1261 संक्रमित मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है। जिले में 15 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। जिले में वर्तमान में कोरोना के 775 एक्टिव मरीज हैं।

होम आइसोलेशन में रह हरे कोरोना संक्रमित मरीजों को समय-समय पर चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा उचित परामर्श दिया जा रहा है। इसके साथ ही लोगों को शारीरिक दूरी का अनुपालन करने की अपील भी की जा रही है। साथ ही साथ लोगों को बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने व घर से बाहर निकलने के दौरान मुंह पर मास्क लगाकर शारीरिक दूरी का ख्याल रखने को कहा जा रहा है।

जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन के निर्देश पर जगह-जगह सैंपल संग्रह कैंप लगाकर संदिग्धों का सैंपल एकत्रित कर उनकी कोविड जांच की जा रही है। शुक्रवार को शहर के महावीरपुरम स्थित महावीरी सरस्वती शिशु मंदिर में वार्ड संख्या 35 के पार्षद अमित कुमार सिंह सोनू के नेतृत्व में कैंप लगाकर वार्डवासियों की कोरोना जांच की गई। जानकारी के अनुसार करीब 50 लोगों की कोरोना की जांच हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को वार्ड संख्या 33 फतेहपुर में शिविर लगाकर कोरोना की जांच की जाएगी।

शहर के मखदुम सराय महावीरपुरम में कोविड संक्रमित मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन के निर्देश पर नगर परिषद द्वारा कंटेंनमेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया है। साथ ही क्षेत्र के लोगों को सुरक्षा को ले आवश्यक निर्देश भी दिए गए। विभागीय मानक के अनुरूप कंटेनमेंट जोन में आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित कराने का भी निर्देश दिया गया है। साथ ही लगातार गश्ती कराकर कंटेनमेंट जोन में अनावश्यक आवागमन आदि को प्रतिबंधित करने का निर्देश दिया गया है, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सके।

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper