झारखंड रांची

मुख्यमंत्री पहुंचे मेडिका, अस्पताल शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का जाना हाल , गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा की मदद का दिया निर्देश

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK  ABHISHEK SINGH

रांची, 18 अक्टूबर

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन  ने रविवार को शिक्षा मंत्री  जगरनाथ महतो का स्वास्थ्य संबंधी हाल जानने मेडिका अस्पताल पहुंचे। मुख्यमंत्री ने चिकित्सकों से  महतो के चिकित्सा को लेकर पूरी जानकारी ली तथा बेहतर चिकित्सा हेतु निदेश दिया।

चेन्नई से आएंगे चिकित्सक

मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा मंत्री की वर्तमान स्थिति राज्य से बाहर चिकित्सा के लिए लेकर जाने की नहीं है। हालांकि इस को लेकर प्रयास हो रहा है। चेन्नई के लंग्स स्पेशलिस्ट से बात हुई है। चेन्नई से चिकित्सकों की टीम सोमवार को आने वाली थी, लेकिन टीम को आज ही आने का अनुरोध किया गया है, ताकि मंत्री  को बाहर ले जाने व बेहतर इलाज के संबंध में विचार-विमर्श किया जा सके।

गौरतलब है कि शिक्षा मंत्री 28 सितंबर को कोरोना संक्रमित पाए गए थे, इसके बाद उन्हें रिम्स के कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया था। लेकिन सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए एक अक्तूबर को रांची स्थित मेडिका अस्पताल में शिफ्ट कराया गया।

मुख्यमंत्री ने गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा की मदद का दिया निर्देश

मुख्यमंत्री  हेमन्त सोरेन ने कराटे में गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा की खराब आर्थिक स्थिति को गंभीरता से लिया है। मुख्यमंत्री ने उपायुक्त रांची को अविलंब मामले में संज्ञान लेने एवं खेल सचिव से समन्वय स्थापित कर विमला को हर तरह की मदद करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने राज्यवासियों को बताया कि आगामी खेल नीति के क्रियान्वित होने पर खिलाड़ियों का भविष्य संवरेगा।

मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई कि रांची निवासी विमला मुंडा ने कराटे में कई मेडल और सर्टिफिकेट प्राप्त किये हैं। विमला नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट भी रही है। लेकिन प्रतिभा की धनी खिलाड़ी की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण किसी प्रकार वह अपने परिवार का भरण पोषण कर रही है।

        TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK 

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper