पटना बिहार राज्य

बिहार विधान परिषद की दो सीटों के लिए शाहनबाज और मुकेश सहनी ने भरा नामांकन

TAASIR HINDI NEWS NETWORK ABHISHEK SINGH 

-सीएम नीतीश से पुराना रिश्ता:शाहनबाज

पटना, 18 जनवरी

बिहार विधानपरिषद की दो सीटों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता शाहनबाज हुसैन ने सोमवार को नामांकन भरा। शाहनबाज के साथ ही राजग के घट दल वीआईपी के मुखिया मुकेश सहनी ने भी नामांकन दाखिल किया।राजग के दोनों नेताओं के नामांकन के मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, डिप्टी सीएम रेणु देवी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल सहित प्रदेश के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

भाजपा के वरिष्ठ नेता शाहनबाज हुसैन ने नामांकन के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनका पुराना रिश्ता रहा है। मुझे विधान परिषद का उम्मीदवार बनाये जाने पर मैं पार्टी को धन्यवाद देता हूं। मैं बिहार के लिए हर क्षण, हर पल तत्पर रहूंगा। नामांकन के बाद मुकेश सहनी ने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि हम सब (राजग) एकजुट है, नाराजगी की कोई बात नहीं है। मुझे जैसे ही यह जानकारी मिली कि विधानपरिषद के लिए मुझे राजग की ओर से उम्मीदवार बनाया गया है, मैंने गृहमंत्री अमित शाह, सीएम नीतीश कुमार और प्रदेश भाजपा के प्रभारी भूपेन्द्र यादव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जयसवाल सहित सभी को धन्यवाद दिया।

उल्लेखनीय है कि इन दोनों विधनपरिषद की सीटों के लिए अभी तक विपक्षी दल महागठबंधन की ओर से कोई उम्मीदवार नहीं दिया गया है। इसकी उम्मीद भी कम है ,क्योंकि विधानसभा में बहुमत के लिहाज से राजग गठबंधन के पास फिलहाल 125 विधायक है,जो बहुमत के आंकड़े 122 से तीन ज्यादा हैं। दूसरी तरफ विपक्ष के पास 110 विधायक हैं। असद्दुदीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएमके पांच के अलावा बसपा, निर्दलीय और लोजपा के एक-एक विधायक हैं, जो बहुमत के आंकड़ों से दूर हैं।

 TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK 

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper