MADHYA PARDESH

मुरैना शराबकांड में अब तक 20 की मौत, सीएम के निर्देश के बाद कलेक्टर और एसपी को तत्काल प्रभाव से हटाया

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK ABHISHEK SINGH 
भोपाल, 13 जनवरी
मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने से मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार सुबह एक और मरीज की मौत हो गई। महाराजपुरा निवासी पवन राठौर ने भी दम तोड़ दिया। वहीं एक गंभीर मरीज को अभी मुरैना से ग्वालियर रेफर किया गया है। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर मुरैना कलेक्टर अनुराग वर्मा और एसपी अनुराग सुजानिया को तत्काल प्रभाव से हटाया दिया गया है। साथ ही एसडीओपी को निलंबित किया गया है।
मुरैना में शराब से हो रही लगातार मौत के तीसरे दिन बुधवार सुबह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में शराब के प्रकरण के संबंध में चर्चा हुई। बैठक में बैठक में गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्र और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा के अलावा सीएस, डीजीपी, प्रमुख़ सचिव मुख्यमंत्री, प्रमुख सचिव गृह, ओएसडी मकरंद देउस्कर, सीपीआर सुदाम खाड़े सहित वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे। बैठक में सीएम शिवराज ने कहा कि मुरैना की घटना अमानवीय और तकलीफ पहुंचाने वाली है। मिलावट के विरुद्ध अभियान संचालित है, फिर भी घटना दुखद है।
उन्होंने मुरैना कलेक्टर कलेक्टर एस पी हटाने के निर्देश दिए। सीएम शिवराज ने कहा कि पूरे मामले की जांच होगी। ऐसे मामलों में कलेक्टर, एसपी दोषी होंगे, एक्शन लिया जाएगा, मैं मूक दर्शक नहीं रह सकता। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अवैध शराब के  खिलाफ प्रदेश में अभियान चले। आबकारी अमला हो, पर्याप्त, रिक्त पद भरें, शराब व्यवसाय पर कड़ी निगरानी हो।
  TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK 

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper