बिहार राज्य

वाहन चेकिंग से उपजे विवाद से छात्रों और पुलिस के बीच झड़प, छह पुलिसकर्मी घायल

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK ABHISHEK SINGH   

मधेपुरा, 21 जनवरी

बिहार के मधेपुरा शहर में वाहन चेकिंग के दौरान बुधवार देर रात एक प्रोफेसर को पुलिस ने पकड़ा तो सैंकडों छात्रों ने नगर थाने में पहुंच  जमकर उत्पात मचाया। पुलिस –छात्रों की झड़प में करीब छह पुलिसकर्मी घायल हो गए।

मधेपुरा के आरक्षी अधीक्षक (एसपी) योगेंद्र कुमार ने गुरुवार को इस घटना के बारे में मीडिय से बातचीत में कहा कि  बुधवार देर रात पूर्णिया गोला के पास प्रोफेसर आरपी यादव अपने भाई के साथ बाइक से जा रहे थे। इसी दौरान नगर थाना की पुलिस ने उन्हें ड्राइविंग लाइसेंस के लिए पकड़ लिया। पुलिसकर्मी और आरपी यादव के बीच अभद्र भाषा का संवाद हुआ, दोंने के बीच बहसबाजी शुरू हो गई। इसी दौरान आरपी यादव के भाई ने सोशल मीडिया पर लाइव करना शुरू कर दिया। लाइव देखकर सैंकड़ों की संख्या में छात्र सदर थाना पहुंच गए और रोड़ेबाजी शुरू कर दी।

एसपी योगेंद्र कुमार ने कहा कि  लाइव से भड़के पुलिसकर्मियों ने भी छात्रों पर बल प्रयोग किया। पुलिस –छात्रों के बीच करीब तीन घंटे तक झड़प चली। इसमें पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए, जबकि एक  के सिर में चोटे आई है जिससे उनका सर फट गया। थाने में नीलामी के लिए रखी 8-10 गाड़ियों को भी छात्रों ने नुकसान पहुंचाया है। इस मामले में पुलिस ने आज कार्रवाई करते हुए 16 छात्रों  को को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल शहर के विभिन्न लॉज में छापेमारी चल रही है।

उल्लेखनीय है कि आरपी यादव निजी महाविद्याल में रसायन विभाग में कार्यरत हैं। शहर में उनका अपना कोचिंग  संस्थान चलता है, जिसके कारण छात्रों की यह भीड़ देर रात उमड़ी। सोशल मीडिया पर जैसे ही छात्रों ने लाइ्व देखा, वे आक्रोशित हो गए। तत्काल स्टूडेंट एक्शन में आ गए और नगर थाने की ओर चल पड़े। 100 की संख्या में छात्र थाने में पहुंचे और तोड़फोड़ मचाना शुरू कर दिया।

TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK 

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper