खेल

दुनिया के सबसे मशहूर क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी चेन्नई में हो रही है.

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK ABHISHEK SINGH 

दुनिया के सबसे मशहूर क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी चेन्नई में हो रही है. आईपीएल की आठ फ्रेंचाइजी 61 स्थानों को भरने के लिए बोली लगा रही हैं. क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हो गए हैं. वो 16.25 करोड़ में बिके हैं. उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा है. वहीं, ग्लेन मैक्सवेल 14.25 करोड़ में बिके हैं. उन्हें RCB ने खरीदा.

केसी करियप्पा को राजस्थान रॉयल्स ने उनके बेस प्राइस पर 20 लाख में खरीदा
-जगदीश सुचित को सनराइजर्स हैदराबाद ने 30 लाख में खरीदा
-सिद्धार्थ को दिल्ली कैपिटल्स ने बेस प्राइस 20 लाख में खरीदा
-ऑस्ट्रेलिया के 24 वर्षीय रिली मेरेडिथ को पंजाब किंग्स ने 40 लाख में खरीदा
-चेतन साकरिया को राजस्थान रॉयल्स ने 1.2 करोड़ में खरीदा
-लुकमान हुसैन को दिल्ली कैपिटल्स ने 20 लाख में खरीदा
-मोहम्मद अजहरूद्दीन ने आरसीबी ने 20 लाख में खरीदा
-शेल्डन जैकसन को केकेआर ने 20 लाख में खरीदा
-विष्णु विनोद को 20 लाख रुपये में दिल्ली कैपिटल ने खरीदा.

ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम की आईपीएल में लॉटरी लग गई है. उन्होंने CSK ने 9.25 करोड़ में खरीदा है. वो राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals)और किंग्स इलेवन पंजाब से अब तक खेल चुके हैं. गौतम ने अब तक एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है.

तमिलनाडु के ऑलराउंडर शाहरुख खान की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में जमकर बोली लगी है. 20 लाख की बेस प्राइस वाले शाहरख खान को पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ में खरीदा है. तमिलनाडु के इस ऑलराउंडर ने 2020 के मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन तब वो नहीं बिके थे. 25 साल के शाहरुख ने हार नहीं मानी और इस साल मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया. शाहरुख ने चार मैचों में 220 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं.

दिल्ली कैपिटल्स ने रिपल पटेल को 20 लाख में खरीदा है. वहीं, रजत पाटीदार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 लाख में खरीदा. आरसीबी ने सचिन बेबी को 20 लाख में खरीदा. भारत के लेग स्पिनर पीयूष चावला को 2.4 करोड़ में मुंबई इंडियंस ने खरीदा.

भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव को दिल्ली कैपिटल्स ने 1 करोड़ में खरीदा है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल की भी बंपर बोली लगी है. उन्हें 5 करोड़ में मुंबई इंडियंस ने खरीदा.

ऑस्ट्रेलियाई के तेज गेंदबाज जाय रिचर्ड्सन को पंजाब किंग्स ने 14 करोड़ में खरीदा है. उनका बेस प्राइस 1.50 करोड़ था.

टीम इंडिया के ऑलराउंडर शिवम दुबे के लिए भी जमकर बोली लगी है. 50 लाख की बेस प्राइस वाले शिवम दुबे को रॉजस्थान रॉयल्स ने खरीदा है. RR ने उन्हें 4.40 करोड़ में खरीदा है. शिवम दुबे IPL 2021 में संजू सैमसन की कप्तानी में खेलते नजर आएंगे.
इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली को चेन्नई सुपरकिंग्स ने खरीदा है. उनका बेस प्राइस 2 करोड़ था. CSK ने उन्हें 7 करोड़ में खरीदा है. मोईन अली को RCB ने रिलीज किया था.

बांग्लादेश के स्टार क्रिकेटर शाकिब-अल-हसन एक बार फिर कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते नजर आएंगे. फ्रेंचाइजी ने उन्होंने 3 करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा है.

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल के लिए रिकॉर्ड बोली लग रही है. उनको खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी में होड़ मची है. उनकी बोली 14 करोड़ के पार हो गई है. बाजी RCB ने मारी है. फ्रेंचाइजी ने उन्हें 14.25 करोड़ में खरीदा है. मैक्सवेल को खरीदने के लिए RCB और CSK में आर-पार की लड़ाई थी.
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन को RCB ने खरीदा है. 6 फीट 8 इंच के इस गेंदबाज को खरीदने की होड़ मची थी. जीत RCB को मिली. वो 15 करोड़ में खरीदने में सफल रही.

IPL ऑक्शन में फिलहाल 45 मिनट का ब्रेक हुआ है. नीलामी 7.15 बजे पर दोबारा शुरू होगी.

  TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper