पटना बिहार राज्य

बिहार में लागू रहेगी शराबबंदी, नहीं दी जायेगी कोई ढील : मुख्यमंत्री

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK ABHISHEK SINGH 
पटना, 26 फरवरी
बिहार में शराबबंदी लागू रहेगी ।इसमेंं कोई ढिलाई नहीं दी जायेगी। सरकार कड़ाई से राज्य में शराबबंदी के लिए अभियान चला रही है। किसी को भी नहीं बख्शा जायेगा। यह बात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी के संकल्प को दोहराते हुए शुक्रवार को यहां मिथिलेश स्टेडियम में कही। बिहार पुलिस सप्ताह समापन समारोह के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जब कभी अभियान चलाते हैंं तो कुछ लोग इसकी बुराई तो करते ही हैंं। उन्होंने पुलिस विभाग के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि पुलिस ने शराबबंदी  लागू कराने में अपनी अहम भूमिका निभाई है लेकिन अभी भी काफी कुछ करना है। सीतामढ़ी में शराब माफियाओं द्वारा  दारोगा की हत्या की घटना की चर्चा करते हुए उन्होंने अधिकारियों से कहा कि छापेमारी में कहींं भी जायेंं तो इक्का-दुक्का नहीं, बड़ी टीम बनाकर जायेंं ताकि माफिया आप पर हावी न हो पाये। उन्होंने शराब पीने सेे होने वाली बीमारी और मौत के आंंकड़ों की भी चर्चा की।
बिहार पुलिस बल में महिलाओं की भूमिका की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस बल में 35 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण दिया गया। हम जहां से गुजरते हैंं वहीं हमको महिला पुलिसकर्मी नजर आती है। अभी कुल पुलिसकर्मियों में 23 प्रतिशत महिलाएं हैंं। महिला पुलिसकर्मियों की और बहाली जल्द ही की जायेगी। उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र में महिलाओं को 35 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है।इससे महिलाओं में आत्मविश्वास का भाव पैदा हुआ है। सरकार नियुक्ति और ट्रेनिंग पर ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा कि 2005 के बाद बिहार का माहौल बदला है लेकिन, कुछ लोग माहौल खराब करना चाहते हैंं। उन्होंने कहा कि पुलिस भवन और थाना की स्थिति बदली है। जांच में तेजी लाने की लगातार कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि मैं तो कहूंगा की एसपी को भी बैठे नहीं रहना चाहिए, उन्हें भी फील्ड में भ्रमण करना चाहिए और क्राइम  रोकने पर लगातार नजर बनाये रखना चाहिए।
इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने परेड का निरीक्षण किया और पुलिसकर्मियों को बधाई दते हुए बेहतर कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने मुजफ्फरपुर की रानी कुमारी को अपराधियों को पकड़ने के लिए सम्मानित किया। इसके अलावा रिटायर्ड डीएसपी राकेश कुमार ब्रहमचारी, रिटायर्ड डीएसपी प्रतिभा सिन्हा, सीआईडी के एडीजी विनय कुमार और स्पेशल ब्रांच के एडीजी जितेंन्द्र गंगवार को उनके बेहतर कार्य के लिए सम्मानित किया गया।
  TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper