विज्ञान-टेक्नॉलॉजी

बीटल ने फ्लिपकार्ट पर अपने ऑडियो उत्पाृदों की श्रृंखला पेश की

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper

Taasir  Hindi  News  Network  |  Delhi  (India)   on  26-February-2021

दिल्ली : भारत के स्मार्ट एक्सेसरीज ब्रैंड, बीटल द्वारा पावर्ड फ्लिक्स ने अपनी ऑनलाइन उपस्थिति का विस्‍तार करते हुए देशी ई-कॉमर्स मार्केटप्‍लेस फ्लिपकार्ट के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। इसके अंतर्गत, कंपनी फ्लिपकार्ट पर अपने ऑडियो उत्‍पादों की श्रृंखला पेश करेगी। इसमें कंपनी जो उत्‍पाद सबसे पहले ऑफर कर रही है, उसमें प्योर बास साउंड, प्रभावी नॉइज आइसोलेशन, सुविधाजनक ढंग से म्यूजिक कंट्रोल करने और ताकतवर बैटरी लाइफ के फीचर्स के साथ TWS 110 ईयरबड्स लॉन्च किए गए हैं। इसका दाम 1499 रुपये रखा गया है। यह प्रॉडक्ट 400 दिनों की वॉरंटी के साथ मिलता है।

फ्लिक्स TWS 110 ईयरबड्स बेहद किफायती कीमत पर बेहतरीन डिजाइन और प्रीमियम परफॉर्मेंस का बेहतरीन तालमेल ऑफर करते हैं। अपनी जगह स्थिर रहने और सुविधाजनक अहसास के लिहाज से बनाए गए यह ईयरबड्स सुबह के समय वर्कआउट करने से लेकर ऑनलाइन सेशन तक आपके लिए बेहतर साथी साबित होते हैं। यह ईयरबड्स कॉम्पैक्ट और हल्के वजन के हैं। इसकी अनूठी डिजाइन में एंटी-स्लिपईयरप्‍लग्‍स की खूबी है जिससे यह ईयरबड्स आपके कान में पूरी तरह फिट हो जाते हैं। इससे कानों में लगाने से यूजर्स को लंबे समय तक बेजोड़ सुविधाजनक अनुभव होता है।

यूजर्स को शानदार अनुभव देने के लिए डिजाइन किए गए यह ईयरफोन्स 8 एमएस के ड्राइवर्स से लैस हैं। इससे काफी अच्छी धमक और बेहतरीन आवाज आती है। इससे किसी ऑडियो को सुनते समय आवाज की डिस्टर्बेंस कम से कम होती है। इससे आवाज में एक्सट्रा बास आता है। बेहतरीन आवाज आती है। इससे ऑडियो को सुनते समय बीच में आने वाली आवाज भी काफी स्पष्ट सुनाई देती है। यह ईयरबड्स ब्लूटुथ 5.0 कनेक्टिविटी के साथ मिलते हैं। यह जल्‍दी से पेयर हो जाते हैं और 10 मीटर तक की रेंज में कनेक्टिविटी को सपोर्ट करते हैं। अब बिना सिग्नल लॉस या बिना किसी रुकावट के म्यूजिक सुन सकते हैं। TWS 110 ईयरबड्स से आप 300 एमएएच के चार्जिंग केस के साथ लंबे समय तक म्यूजिक सुन सकते हैं। अनोखे ढंग से डिजाइन किया केस आसानी से इस्तेमाल के साथ टॉप पर डिजिटल डिस्प्ले के साथ आता है।

फ्लिपकार्ट पर फ्लिक्स की ऑडियो रेंज के प्रॉडक्ट्स में स्पीकर्स, हेडफोन्स, ईयरफोन, TWS और कई दूसरे प्रॉडक्ट्स शामिल हैं। ये सभी प्रॉडक्ट्स आज की जेनरेशन और संगीत प्रेमियों की जरूरतों को सावधानी से ध्यान में रखकर बनाए गए हैं।  लॉन्च के मौके पर बीटल के बिजनेस हेड श्री पुनीत गुप्ता ने कहा, अपने पोर्टफोलियो के लगतार विस्तार के साथ फ्लिपकार्ट फ्लिक्स के लिए महत्वपूर्ण रणनीतिक पार्टनर है। फ्लिपकार्ट के ग्राहक आधार की लगातार बढ़ती मौजूदगी के चलते हमारा लक्ष्य देश भर में पहुंचना है। इसमें देश के छोटे शहर और कस्बे शामिल हैं। ये फ्लिपकार्ट के साथ एक रोमांचक और आशा से भरा सफर है और हम इसे लेकर तत्‍पर हैं।”

फ्लिपकार्ट में इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के सीनियर डायरेक्‍टर श्री राकेश कृष्णन ने कहा, पिछले साल ने देश भर में गुणवत्‍तापूर्ण ऑडियो उत्‍पादों की जरूरत को उभारा था क्योंकि घर से ही काम करने, सीखने और मनोरंजन करने की जरूरत ने हरेक की जिंदगी में दस्तक दी थी। पिछले साल लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए इनोवेटिव ऑडियो प्रॉडक्ट्स की जरूरतों को उभारा है। फ्लिपकार्ट बेहतरीन और नवीनतम तकनीकी समाधानों के मोर्चे पर काफी आगे रहा है। इन उत्‍पादों ने देश भर में लाखों उपभोक्ताओं की उभरती नई-नई जरूरतों को पूरा किया है। इस कोशिश में बीटल हमारा स्वाभाविक साथी रहा है। हम फ्लिपकार्ट पर  फ्लिक्स रेंज के प्रॉडक्ट्स को लॉन्च कर काफी खुश हैं।

अपने परिचालन के तीन से भी कम वर्षों में, फ्लिक्स ने पूरे भारत में अपनी मौजूदगी को बढ़ाया है। 30 से ज्यादा उत्‍पादों की पेशकश और इंडस्ट्री में पहली बार ओवर द काउंटर 400 दिनों के रिप्लेसमेंट के साथ फ्लिक्स देश में तेजी से बढ़ते हुए भारतीय स्मार्ट एक्सेसरीज  ब्रांड्स में से एक बना हुआ है।

बीटल के विषय में :

वर्ष 1987 में संस्थापित बीटल उद्योग के सबसे पुराने और प्रतिष्ठित ब्राण्ड में से एक है और लैण्डलाइन फोन कैटेगरी का प्रणेता है। बीटल की उत्पादन इकाई पंजाब के लुधियाना में है और यह मोबाइल यंत्रोंमोबाइल एसेसरीजआईटी पेरिफेरल्सएंटरप्राइज सॉल्‍यूशंस तथा फिक्स्ड लैण्डलाइंस के रूप में उत्पादों की एक बड़ी श्रृंखला के उत्पादन और वितरण पर केन्द्रित है। बीटल कई प्रसिद्ध ब्राण्ड्स का वितरण करता हैजैसे अवायापॉलीकॉमसैमसंगपैनासोनिकक्यूएससीरैडविनरूकसरैड एवं एक्टीलिस। बीटल अपने खोजपरक उत्पाद समाधानों और नई तकनीक के लिये जाना जाता हैजो ग्राहकों के लिये सबसे उचित मूल्यों पर प्रस्तुत किये जाते हैं। भारत में बीटल के 10,000 रिटेलर्स500 डिस्ट्रीब्यूटर्स और 10 वेयरहाउस हैं। विदेशों में बीटल की सेवाएं दुनिया के पाँच महाद्वीपों के 35 से ज्यादा देश लेते हैं। इस कंपनी ने अब तक 100 मिलियन से ज्यादा लैण्डलाइन फोन बनाये हैं। यह भारत का घरेलू ब्राण्ड हैजिसे किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है और जिसने वर्ष 1987 से अब तक 20 मिलियन से ज्यादा ग्राहकों को सेवाएं दी हैं।

फ्लिपकार्ट के विषय में

फ्लिपकार्ट ग्रुप देश की प्रमुख डिजिटल कॉमर्स कंपनियों में से एक है। इसमें ग्रुप कंपनी फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, जबॉन्‍ग  और फ्लिपकार्ट होलसेल जैसी ग्रुप कंपनियां शामिल है। फ्लिपकार्ट को 2007 में शुरू किया गया था। फ्लिपकार्ट ने सैकड़ों उपभोक्ताओं, विक्रेताओं, कारोबारियों और छोटे दुकानदारों को ई-कॉमर्स की क्रांति का हिस्सा बनने में सक्षम बनाया है। कंपनी का रजिस्टर्ड कस्टमर बेस 300 मिलियन उपभोक्ताओं का है। फ्लिपकार्ट 80 से ज्यादा श्रेणियों में 150 मिलियन प्रॉडक्ट्स की बिक्री कर रही है। भारत में ई-कॉमर्स को लोकतांत्रिक बनाने के हमारे प्रयास सुलभता और वहनीयता को बढ़ावा देते हैं, ग्राहकों को खुश करते हैं, पारितंत्र में लाखों नौकरियों का सृजन करते हैं और उद्यमियों की पीढ़ियों को सशक्‍त बनाते हैं एवं एमएसएमई ने हमें उद्योग में कई पहलों पर नवाचार करने की प्रेरणा दी है। हमारे नए डिजिटल मार्केटप्‍लेस फ्लिपकार्ट होलसेल की हालिया पेशकश भारत में किराना और एमएसएमई की वृद्धि को तेजी देने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। फ्लिपकार्ट को नई राह दिखाने वाली कई सेवाएं शुरू करने के लिए जाना जाता है, जिसमें कैश ऑन डिलिवरी, नो कॉस्ट ईएमआई और ईजी रिटर्न आदि शामिल है। इसके अलावा कंपनी ने उपभोक्ताओं को ध्यान में रखकर कई आविष्कार किए हैं, जिसने लाखों भारतीयों के लिए ऑनलाइन शॉपिंग को आसान और सस्ता बना दिया है। ऑनलाइन फैशन मार्केट में अपना प्रमुख स्थान बना चुकी मिंत्रा और अब फ्लिपकार्ट होलसेल के साथ मिलकर, फ्लिपकार्ट ग्रुप टेक्नोलॉजी के माध्यम से भारत में कारोबार के तौर-तरीकों में तेजी से बदलाव ला रहा है।

 

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper