विज्ञान-टेक्नॉलॉजी

 एम्‍ब्रेन ने नई रेंज के ब्लूटूथ ईयरफोन्स लॉन्च किए, कीमत 1299 रुपये से शुरू

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | New Delhi (Delhi) on 08-April-2021

मोबाइल एक्सेसरीज के क्षेत्र में भारत के सबसे बड़े ब्रैंड्स में एक, एम्‍ब्रेन, ने पिछले महीने रविंद्र जडेजा को ब्रैंड अपना एंबेसेडर बनाने की घोषणा के बाद अपने प्रॉडक्ट्स के आक्रामक रोडमैप की योजना बनाई है। कंपनी ने भारत में वायरलेस नेकबैंड्स की रेंज लॉन्च की है। सफर में या चलते-फिरते संगीत का मजा लेने की आजादी यूजर्स को देने के लिहाज से इन नेकबैंड्स को डिजाइन किया गया है। यह सुविधाजनक डिजाइन, हाई बास और लंबी बैटरी लाइफ के साथ मिलते हैं। इन नेकबैंड्स की कीमत 1299 रुपये से शुरू होती है। ये नेकबैंड अपने यूजर्स को 365 दिनों की वॉरंटी भी देते हैं।

 इस लाइनअप में सबसे पहले लॉन्च किए गए बासबैंड प्रो की कीमत 2199 रुपये और बासबैंड लाइट की कीमत 1299 रुपये रखी गई है। बासबैंड प्रो यूजर्स को एचडी साउंड का अनुभव देने के लिए शानदार ड्राइवर्स से लैस है। इसकी बैटरी लाइफ 6 घंटों की है। यह सफर के दौरान पूरी तरह स्टाइलिश और आरामदायक फिटिंग का अहसास कराते हैं। IPX5 वॉटरप्रूफ फीचर से लैस होने के कारण यह वर्कआट के दौरान लोगों का परफेक्ट पार्टनर बनने का वादा करता है। बासबैंड लाइट, जैसा कि नाम से पता चलता है, बासबैंड प्रो का लाइट वर्जन है। आवाज की शानदार क्वॉलिटी और जबर्दस्त धमक के साथ बासबैंड लाइट से आप ऑडियो का प्रीमियम अनुभव कर सकते हैं।

ग्राहकों को विभिन्‍न विकल्‍प प्रदान करते हुए, नेकबैंड रेंजमें मेलोडी सीरीज भी शामिल है। मेलोडी 20 और मेलोडी 11 में 10 एमएम के ड्राइवर्स के साथ ड्युअल स्टीरियो आउटपुट है, जिससे ऐसी धमाकेदार और सुरीली आवाज निकलती है कि यूजर्स को किसी म्यूजिक कंसर्ट में बैठे होने का अहसास होता है। आधुनिक तकनीक से बनाए गए मेलोडी 20 नेकबैंड्स लंबी बैटरी लाइफ के साथ आते हैं, जिससे यूजर्स को केवल 2 घटे की चार्जिंग में 8 घंटे का प्ले टाइम मिलता है, जबकि मेलोडी 11 में 6 घंटे का प्लेटाइम मिलता है। इन दोनों नेकबैंड्स, मेलोडी 20 जिसकी कीमत 1499 रुपये और मेलोडी 11 जिसकी कीमत 1799 रुपये है, में रोजाना इस्तेमाल के लिए सुरक्षित फिट और लाइट ऑन कॉलर डिजाइन दी गईहै।

एम्‍ब्रेन नेकबैंड्स की लीग में एक अन्य सपोर्टी और क्‍लासी नेकबैंड ट्रेंड्ज़ 11 है। इस नेकबैंड की कीमत 1999 रुपये है। ये कानों को मधुर लगने वाले और सुरीले संगीत का अनुभव देने के लिए डीप बास टेक्‍नोलॉजी से लैस हैं। ये यूजर्स को केवल डेढ़ घंटे की चार्जिंग में 6 घंटे का लंबा प्ले टाइम देता है, जिससे यह आज की भाग-दौड़ से भरी रोजमर्रा की जिंदगी में उनका आदर्श साथी बन जाता है।

नेकबैंड सीरीज के सभी मॉडल  स्मार्ट वॉयस असिस्टेंट, गूगल असिस्टेंट और सिरी से लैस हैं, जिससे यह यूजर्स को पूरी तरह से हैंड्स फ्री अनुभव प्रदान करते हैं। आरामदायक और टिकाऊ डिजाइन सुनिश्चित करती है कि दौड़ते हुए, जॉगिंग करते हुए और जिम में यह ईयरफोन्‍स अपनी जगह पर एकदम फिट रहें। इसके अलावा ये नेकबैंड्स आपस में उलझते नहीं हैं। ये एक मैग्नेटिक क्‍लैस्‍प के साथ आते हैं, जो इस्तेमाल में न होने पर ईयरफोन को एक साथ रखते हैं।

इसके अलावा यूजर्स को कॉलिंग के समय बिल्कुल स्‍पष्‍ट आवाज का अनुभव कराने के लिए आधुनिक फीचर्स से लैस इन नेकबैंड्स में इनबिल्ट माइक्रोफोन भी है, जिससे यूजर्स आसानी से म्यूजिक सुनने के दौरान कॉल रिसीव कर सकते हैं।

ब्रैंड की वेबसाइट के अलावा आप इन प्रॉडक्ट्स को अमेझॉन और फ्लिपकार्ट से भी खरीद सकते हैं।

एम्ब्रेन इंडिया के विषय में:

एम्ब्रेन इंडिया 2012 से ही तकनीक में अग्रणी रही है। तकनीक में अग्रणी एम्ब्रेन ने एक व्यापक नेटवर्क के माध्यम से देश भर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रखी है। इसके देशव्यापी नेटवर्क में 330 से अधिक सर्विस टच प्वाइंट्स शामिल हैं। किफायती कीमतों में खूबसूरती से डिजाइन किये गये उत्पाद एम्ब्रेन को अपनी कई उत्पाद श्रेणियों में अग्रणी बाजार हिस्सेदारी का आनंद उठाने में मदद करते हैं। देश भर में 330 से अधिक सर्विस सेंटर्स और ऑनलाइन कंज्यूमर सपोर्ट आधारभूत संरचना, बाधारहित सर्विस सपोर्ट और उपभोक्ता संतुष्टि के माध्यम से एम्ब्रेन के अस्तित्व के मूल को सुदृढ़ बनाया जाता है। एम्ब्रेन के उत्पादों की बिक्री सभी अग्रणी ऑनलाइन मंचों जैसे कि होमशॉप 18, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील, अमेज़न, इंडियाटाइम्स, शॉप क्लूज व अन्य पर की जाती है। इसके साथ ही रिलायंस डिजिटल, मेट्रो, डिजिटल एक्सप्रेस, बेस्ट प्राइस और अन्य रीटेल स्टोर्स पर भी ये उपलब्ध हैं।

 

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper