झारखंड रामगढ़

ऑफिस में सिगरेट का कश लगाते हुए डीटीओ का वीडियो हुआ वायरल, डीसी ने लिया संज्ञान

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK ABHISHEK SINGH   
रामगढ़, 08 अप्रैल 
कोरोना को लेकर केंद्र और राज्य सरकार काफी गंभीर है। लेकिन उनके अधिकारी ना नियम को मानते हैं और ना ही उन्हें किसी वरीय अधिकारी और मंत्री का डर है। पूरे झारखंड में कोविड-19 को लेकर तंबाकू पर प्रतिबंध है। सभी सरकारी दफ्तर को तंबाकू मुक्त घोषित किया गया है। लेकिन रामगढ़ जिला परिवहन कार्यालय में डीटीओ सौरभ प्रसाद इन नियमों को नहीं मानते हैं। अपने चेंबर में पूरे दिन सिगरेट का कश लगाते रहते हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि डीटीओ ऑफिस का मुख्य गेट आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है। वजह पूछने पर बताया जाता है कि अभी कोविड-19 चल रहा है। लेकिन कार्यालय के अंदर क्या होता है, उसका वीडियो अब वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि जिला परिवहन पदाधिकारी सौरव प्रसाद सिगरेट पी रहे हैं। उनके टेबल पर रखे ऐसट्रे में सात से आठ बुझे हुए सिगरेट पड़े रहते हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि जिला परिवहन कार्यालय पूरी तरीके से सीसीटीवी कैमरे से लैश है। लेकिन अधिकारी को ना तो किसी रिकॉर्डिंग का डर है, और ना ही वे किसी वरीय अधिकारी के आने से कतराते हैं।
नियम जनता के लिए हैं अधिकारी के लिए नहीं..
जिला परिवहन पदाधिकारी सौरभ प्रसाद की हरकत यह साबित कर रही है कि सारे नियम आम जनता के लिए है। किसी अधिकारी का उस नियम से कोई वास्ता नहीं है। पिछले एक साल में रामगढ़ जिला प्रशासन ने सैकड़ों दुकानों में छापेमारी की। वहां से बरामद सिगरेट और गुटका को नष्ट किया। साथ ही बेचने वाले को जुर्माना भी लगाया। अब जिला परिवहन पदाधिकारी पर कौन सी कार्रवाई होती है यह आम जनता भी देखना चाहती है।
वीडियो वायरल होते ही डीसी ने लिया संज्ञान
जिला परिवहन पदाधिकारी  का वीडियो वायरल हुआ तो डीसी संदीप सिंह ने भी संज्ञान लिया। उन्होंने कहा कि पूरा वीडियो उन्होंने देखा है। यह किसी भी तरीके से क्षम्य नहीं है। इस पूरे मुद्दे पर वे जिला परिवहन पदाधिकारी स्पष्टीकरण मांगेंगे। डीसी ने कहा कि नियम अधिकारी और आम जनता सबके लिए बराबर है।
 TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper