देश

पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत की राह पर लौटने के इरादे से उतरेंगे धोनी के धुरंधर

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | Mumbai (Maharashtra) on 15-April-2021

 महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल में जीत की राह पर लौटने के लिये शुक्रवार को पंजाब किंग्स के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के सामने गेंदबाजी में सुधार करके उतरना होगा। चेन्नई को पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने सात विकेट से हराया जबकि पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को चार रन से मात दी। वानखेड़े स्टेडियम पर ओस की भूमिका को ध्यान में रखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी। चेन्नई ने यहां पहले मैच में सात विकेट पर 188 रन बनाये थे जिसमें सुरेश रैना ने 54, मोईन अली ने 36 और सैम कुरेन ने 34 रन का योगदान दिया था। सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसी और धोनी उस मैच में नहीं चल सके थे। उसके बाद चेन्नई के गेंदबाज बड़ा स्कोर भी नहीं बचा सके। शिखर धवन और पृथ्वी साव ने दिल्ली के लिये 138 रन की साझेदारी करके मैच आसानी से जीता। दीपक चाहर, सैम कुरेन, शारदुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा और मोईन अली सभी ने रन लुटाये। अब कुशल रणनीतिकार धोनी पर दारोमदार होगा कि इस हार के सदमे से निकालकर टीम को अच्छे प्रदर्शन के लिये प्रेरित करें। उन्हें इसके लिये मोर्चे से अगुवाई करनी होगी। दूसरी ओर पंजाब किंग्स पहले मैच में छह विकेट पर 221 रन बनाने के बावजूद रॉयल्स के हाथों हार से बाल बाल बची। सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे केएल राहुल ने 50 गेंद में 91 रन बनाये जबकि क्रिस गेल ने 28 गेंद में 40 और दीपक हुड्डा ने 28 गेंद में 64 रन का योगदान दिया। पंजाब के लिये चिंता का सबब उनकी बल्लेबाजी नहीं बल्कि गेंदबाजी है। रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने पहले मैच में 63 गेंद में 119 रन बनाकर अकेले दम पर ही जीत दिला दी थी लेकिन चार रन से चूक गए। युवा अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में उन्हें 13 रन नहीं बनाने दिये और महज आइ रन देकर टीम को जीत दिलाई। मोहम्मद शमी ने भी 33 रन देकर दो विकेट लिये लेकिन झाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ महंगे साबित हुए। दोनों पर टीम ने कुल 22 करोड़ रूपये खर्च किये हैं।

टीमें :

चेन्नई सुपर किंग्स :

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसी, इमरान ताहिर, एन जगदीशन, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडि, मिशेल सेंटनेर, रविंद्र जडेजा, रूतुराज गायकवाड़, शारदुल ठाकुर, सैम कुरेन, आर साइ किशोर, मोईन अली, के गौतम, चेतेश्वर पुजारा, हरिशंकर रेड्डी, भागनाथ वर्मा, सी हरि निशांत।

पंजाब किंग्स:

लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरण, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बरार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, इशान पोरेल, दर्शन नालकंडे, क्रिस जोर्डन, डेविड मलान, झाय रिचर्डसन, शाहरुख खान, रिले मेरेडिथ, मोइजेस हेनरिक्स, जलज सक्सेना, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलेन और सौरभ कुमार।

समय: मैच शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper