देश

वालियंटर्स मास्क न पहनने पर चालान नहीं, उगाही कर रहे हैं : गोयल

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper

Taasir Hindi News Network | New Delhi (Delhi) on 08-April-2021

पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं पूर्व अध्यक्ष दिल्ली भाजपा विजय गोयल ने कोविड में मास्क न लगाने पर आम आदमी पार्टी द्वारा नियुक्त सिविल डिफेंस के वालियंटर्स दिल्ली की सड़कों पर लोगों के साथ जो गुंडागर्दी कर रहे हैं, उस पर केजरीवाल सरकार को आड़े हाथों लिया। फोटो खींचने के बाद ये लोग ब्लैकमेल करते है और फिर नकद उगाही करते हैं। दरअसल तो ये आम आदमी पार्टी के ही वालियंटर्स हैं।

गोयल ने कहा कि वे कोविड में वालियंटर्स की गुंडागर्दी के विरोध में षनिवार 10 अप्रैल को जन्तर-मन्तर पर कई आरडब्ल्यूए और एनजीओ के साथ धरना देंगे।

गोयल के साथ आज संवाददाता सम्मेलन में विधायक मोहन सिंह बिष्ट, अनिल वाजपेयी एवं अभय वर्मा ने भी मांग की कि दिल्ली पुलिस को इस पर तुरन्त कदम उठा, इन वालियंटर्स को सड़कों से हटाना चाहिए।

गोयल ने कहा केजरीवाल सरकार ने केवल अपना कोश भरने के लिए इन सिविल डिफेंस वालियंटर्स को मनमानी, गुंडागर्दी करने की छूट दे रखी है। इन सिविल डिफेंस वालियंटर्स को किसी तरह की भी पावर नहीं है कि वो चलती गाड़ियों को रोक-रोक कर उनके चालान काटने शुरू करें। डीएम, एसडीएम भी यह पावर उनको नहीं दे सकते।

गोयल ने बताया कि इन वालियंटर्स ने पुलिस जैसी वेशभूषा बना रखी है, जिसमें खाकी वर्दी, बैज यहां तक कि जुराबों पर भी पुलिस लिखा हुआ है। दिल्ली भर में बहुत सारे केस लोगों को परेषान किए जाने और उगाही के मिले हैं।  इन वालियंटर्स का काम आपदा में लोगों की मदद करना था न कि चालान काटना। ये वालियंटर्स पहले फोटो खींच लेते हैं उसके बाद लोगों को घेरकर डराते-धमकाते हैं और उगाही करते हैं। ये सरासर लूट और धोखा है।

गोयल ने कहा दिल्ली के उपराज्यपाल और पुलिस कमिश्नर को तुरन्त इस गुंडागर्दी को रोकना चाहिए। एक तरफ तो लोग कोविड की महामारी से परेशान हो रहे हैं, ऊपर से ये लोग भी तंग कर रहे हैं। कोविड में केजरीवाल सरकार केवल दिखावा कर रही है केवल ‘नाईट कफ्र्यू’ और चालान काटने से कोरोना नहीं भागेगा, सरकार को ठोस कदम उठाने पड़ेंगे।

विधायक बिष्ट ने कहा कि दिल्ली सरकार करोड़ों रूपए विज्ञापनों पर खर्च कर रही है, वो गरीब और झुग्गी झोंपड़ी के लोगों को फ्री में मास्क व सैनिटाइजर क्यों नहीं देती।

विधायक अभय वर्मा ने कहा कि इन सिविल डिफेंस वालियंटर्स की वजह से दिल्ली पुलिस भी बदनाम हो रही है। जबकि दिल्ली पुलिस ने भी यह साफ कर दिया है कि इनको कोई अधिकार नहीं है कि ये जनता के चालान काटें।

विधायक वाजपेयी ने कहा कि ऐसे भी मामले सामने आए हैं, जिनमें नकली वालियंटर्स द्वारा नकली चालान काटे जाने की शिकायते हैं। इन पर पुलिस ने एफ.आई.आर. भी की है।

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper