Rajasthan

पेड़ से लटका मिला प्रेमी युगल का शव

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK ABHISHEK SINGH
जयपुर,29 मई
कानोता थाना इलाके में एक प्रेमी युगल के पेड़ पर फंदा लगाकर खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। शनिवार सुबह दोनों की लाश जामडोली में आईएलडी कॉलेज के पीछे बंध्या की ढाणी के पास जंगलों में पेड़ पर लटकी मिलने से सनसनी फैल गई। लोगों की सूचना पर पहुंची कानोता थाना पुलिस मौके पहुंची और घटनास्थल का मौका मुआयना कर शवों को नीचे उतारा। इसके बाद दोनों शव जेएनयू अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए गए।
बस्सी सहायक पुलिस आयुक्त सुरेश सांखला  ने बताया कि कानोता थाना इलाके में स्थित जामडोली में स्थित कानोता जंगल में सुबह करीब 7:30 बजे एक पेड़ से युवक युवती का शव लटका मिला। स्थानीय लोगों को शव लटका मिलने का पता चलने पर सनसनी फैल गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। वहां चुन्नी व कपड़े के फंदे से दोनों के शव लटके मिले। पुलिस ने दोनों शवों को फंदे से नीचे उतारा।
थानाधिकारी धीरेंद्र सिंह ने बताया कि मृतक युवक की पहचान शंकरलाल मीणा (30) और युवती की पहचान सीता बैरवा के रूप में हुई है। ये दोनों जयपुर में कोटखावदा तहसील के एक गांव के रहने वाले थे। प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि ये दोनों पिछले छह-सात दिनों से घर से लापता चल रहे थे। इसके बाद सीता के परिजनों ने उसकी गुमशुदगी रिपोर्ट कोटखावदा थाने में दर्ज करवाई थी। फिर में किसी तरह की कोई जानकारी नहीं मिल पाई थी। शनिवार सुबह घाट के बालाजी से जामडोली जाने वाली सड़क से करीब एक किलोमीटर अंदर जंगलों में गए स्थानीय लोगों ने दोनों शवों को पेड़ से लटकते देखा था। पुलिस ने दोनों शव एंबुलेंस की मदद से पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए है। पुलिस प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का मान रही है।
वहीं मृतक की जेब तलाशने पर मुंबई से जयपुर लौटने का एक टिकट मिला है। यह टिकट 27 मई को बनाया गया था। ऐसे में पुलिस का अंदेशा है कि शंकरलाल और सीता जयपुर से भागकर मुंबई चले गए। वहां से दोनों लौटकर शुक्रवार को जयपुर आ गए। इसके बाद वे इधर-उधर घूमते हुए जामडोली जाने वाली रोड पर बंध्या की ढाणी के पास पहुंचे और अंधेरे में ही पेड़ पर फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने दोनों के परिजनों को सूचना दे दी है। उनसे पूछताछ के बाद मामला और ज्यादा साफ हो सकेगा।
    TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper