उत्तर प्रदेश

लखनऊ: कैंसर अस्पताल में रातों-रात बना 100 बेड का कोविड अस्पताल

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK ABHISHEK SINGH

लखनऊ, 04 मई
राजधानी में कोरोना मरीजों को लेकर भटक रहे परिजनों के लिए राहत भरी खबर आई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कैंसर अस्पताल में 100 बेड के कोविड अस्पताल की शुरुआत की। यह अस्पताल सोमवार को रातों-रात बनकर तैयार हो गया। आज से अस्पताल में मरीजों की भर्ती हो सकेगी।
सुबह मुख्यमंत्री योगी ने मौके पर पहुंचकर अस्पताल का निरीक्षण किया। इस मौके पर योगी के साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खना, राज्य मंत्री संदीप सिंह, मुख्य सचिव आर के तिवारी समेत अन्य आला अधिकारी उपस्थित रहे। ​अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद अधिकारियों से व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सरकार सतत आवश्यक कदम उठा रही है।
उन्होंने श्रमिक, ठेला, रेहड़ी व्यवसायी, दैनिक मजदूरों के लिए ‘सामुदायिक भोजनालयों’ के संचालन की आवश्यकता बताई। इसके लिए कृषि उत्पादन आयुक्त को निर्देशित किया है। उन्होंने कहा कि औद्योगिक इकाइयों में भोजन आदि का आवश्यकतानुसार प्रबन्ध रहे। कोई भी व्यक्ति भोजन के अभाव में परेशान न हो, इसे सुनिश्चित किया जाए।
बता दें कि बीते 24 घंटों में प्रदेश में 25,858 नए कोविड केस की पुष्टि हुई है, जबकि इसी अवधि में 38,683 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। प्रदेश में अब तक 10,43,134 लोगों ने कोविड को हराकर आरोग्यता प्राप्त की है। वहीं, बीते 24 घंटों में 2,08,558 सैम्पल टेस्ट हुए हैं, जिसमें 1,18,000 टेस्ट केवल आरटी-पीसीआर माध्यम से हुए। अब तक प्रदेश में 4.18 करोड़ टेस्ट हो चुके हैं।
    TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK 

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper