विदेश

अमेरिका के साथ भारत जैसे मजबूत रिश्ते चाहता है पकिस्तान : इमरान खान

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK ABHISHEK SINGH 

वॉशिंगटन, 26 जून

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि वह अमेरिका के साथ उतने मजबूत संबंध चाहते हैं, जितने भारत-अमेरिका और भारत-ब्रिटेन के बीच हैं।

न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए गए साक्षात्कार में इमरान खान ने इस बात पर निराशा व्यक्त की कि उन्होंने भारत के साथ संबंधों को सामान्य करने का बहुत प्रयास किया लेकिन संबंध सामान्य नहीं हो सके। हालांकि उन्होंने अगस्त 2018 में पद संभालने के तुरंत बाद भारत के  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से संपर्क किया था लेकिन उससे कुछ फर्क नहीं पड़ा।

इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान का भारत जैसे क्षेत्र के अन्य देशों की तुलना में अमेरिका के साथ घनिष्ठ संबंध रहा है, और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका का सहयोगी रहा है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अमेरिका के साथ अपने व्यापारिक संबंध बेहतर और मजबूत करना चाहता है। पाकिस्तान अमेरिका के साथ वैसे संबंध चाहता है जैसे अमेरिका और भारत के बीच हैं। उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान और अमेरिका के बीच सैन्य और सुरक्षा संबंधों के बारे में भविष्यवाणी नहीं कर सकते हैं।

अफगानिस्तान के संबंधों के बारे में बात करते हुए इमरान खान ने कहा कि वह अफगानिस्तान के साथ ऐसे संबंध चाहते हैं, जो विश्वास और सामान्य उद्देश्यों पर आधारित हों। वह एक शांतिपूर्ण और स्थिर अफगानिस्तान चाहते हैं।

  TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper